दुनिया में यहां मौजूद है अंधा गांव, पशु-पक्षी और मानव किसी को नही आता कुछ भी नजर
दुनिया में यहां मौजूद है अंधा गांव, पशु-पक्षी और मानव किसी को नही आता कुछ भी नजर
Share:

हम आपको बता दें कि धरती पर एक ऐसा गांव भी मौजूद है जहां रहने वाले इंसानों से लेकर पशु-पक्षी तक सब अंधे ही हैं और ये गांव आपको बड़ा रहस्यमयी भी लगेगा. साथ ही बता दें कि हो सकता है कि आपको इस बात पर यकीन ही न हो, हालांकि यह हकीकत भी है. 

ख़ास बात यह भी है कि इसी के कारण यहां रहने वाले पक्षी उड़ तक भी नहीं पाते हैं और वह जब कभी उड़ान भरने की कोशिश भी करते हैं तो पेड़ों से टकरा कर वे गिर ही जाते हैं और वहीं पशुओं की भी हालत कुछ ऐसी ही जर आती है. वे अपना खाना ही नहीं तलाश पाते हैं. बता दें यहां लोगों की आंखें तो हैं लेकिन वे सबकुछ देख नहीं पाते हैं. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, 'टिल्टेपक' नामक इस गांव में जोपोटेक जनजाती के लोग बसते हैं और वे कहते हैं कि यहां जन्म के समय बच्चे एकदम ठीक होते हैं मगर कुछ दिनों बाद ही वे दृष्टिहीन हो जाते हैं, उन्हें किसी भी तरह से कुछ नजर नही आता है. 
 
दरअसल, बात यह है कि इस गांव में किसी भी झोपड़ी में आपको एक भी खिड़की देखने को नहीं मिलेगी और गांव में तकरीबन 70 झोपड़ियां हैं. वहीं इनकी दुनिया अजीबोगरीब बातों से भरी है, फिर चाहें आप इनके खानपान या रहन-सहन को ले लें. या कुछ और ही क्यों ना लिया जाए. हां जोपोटेक जाति के लगभग 300 रेड इंडियन रहते हैं, इतना ही नहीं यहां पर गरीबी इस कदर है कि जीवन में इस कमी के चलते यहां लोग पत्थरों पर विश्राम करते हुए पाए जाते हैं. 

 

8 बच्चों ने मिलकर बनाया पानी पिलाने वाला अनोखा रोबोट

400 साल पुराना है यह मंदिर, साफ शब्दों में क्यों लिखा- हम इस प्रथा का विरोध करते हैं.

Brothers Day पर भाई को भेजें ये खास कोट्स, दिन बनेगा स्पेशल

बैडरूम से आती थी खतरनाक आवाज़ें, पता चला तो कपल रह गए हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -