बदलते मौसम में ब्लीच से होती ही इचिंग तो ये अपनाएं आसान तरीके

बदलते मौसम में ब्लीच से होती ही इचिंग तो ये अपनाएं आसान तरीके

महिलाएं अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए पार्लर में जाना पसंद करती हैं. समय समय पर पार्लर जाने कर वोअपने रूप ने निखार लाती हैं. वचा में निखार के लिए कुछ महिलाएं ब्‍लीच भी करवाती है. जिससे उनका चेहरे साफ और पहले से भी ज्‍यादा सुंदर दिखाई देने लगता है. वैसे बदलते मौसम में स्किन एलर्जी भी हो जाती है  जिससे आपकी स्किन लाल निशान छोड़ देती है. किसी की स्किन के लिए ब्‍लीचिंग अच्‍छी हो जरूरी नहीं, क्‍योंकि इसमें इस्‍तेमाल होने वाले केमिकल्‍स बहुत स्‍ट्रांग होते हैं. जिससे स्किन पर खुजली और जलन जैसी समस्‍याएं हो सकती हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आपको बता दें कि किस तरह इससे बचा जाए. 

एलोवेरा 
स्किन के लिए एलोवेरा बहुत फायदेमंद होता है.  कुछ महिलाओं की स्किन बहुत ही ज्यादा सेंसटिव होती है और ब्लीचिंग के बाद उन्हें खुजली और जलन की समस्या से झूझना पड़ता है. जलन महसूस होने पर एलोवेरा जैल को अपने चेहरे पर लगाएं और सर्कुलर मोशन में हल्‍के हाथों से धीरे- धीरे मसाज करें. 5 मिनट ऐसा करने के बाद इसे ठंडे पानी से साफ कर लें. इचिंग शांत हो जाएगी.

नारियल का तेल
नारियल का तेल भी ब्‍लीचिंग की इचिंग को शांत करने के लिए बहुत अच्‍छा होता है. आप इसके इस्तेमाल से किसी भी तरह की जलन से आराम पा सकती है. ऐेसे में जब आप ब्लीच करवा लें तब उसके बाद चेहरे पर नारियल का तेल लगाए जिससे जलन से आराम मिलता है.

दूध त्वचा के लिए फायदेमंद 

कच्चा दूध हमारे चेहरे की त्वचा के लिए बहुत लाभकारी साबित होता है.

दूध का उपयोग चेहरे पर करने से हमारे चेहरे में चमक बनी रहती है.

कच्चे दूध में प्रोटीन, कैल्शियम और चिकनाई वाले भरपूर तत्व पाए जाते है जो बॉडी की खूबसूरती के साथ-साथ चेहरे में निखार लाते है.

त्वचा पर ठंडा दूध लगाने से भी त्‍वचा की जलन दूर हो सकती है और साथ ही रेडनेस भी दूर होती है.

चेहरे के साथ अपने नाखूनों को बनाएं सुंदर और स्वस्थ

बालों को हेल्दी रखने के लिए शैम्पू के साथ इन चीज़ों का करें इस्तेमाल

आलू को इन चीज़ों के साथ मिलाकर बनाएं चेहरे के लिए फेसपैक