सीरिया में नहीं रुकेंगे धमाके, युद्धविराम प्रस्ताव निरस्त
सीरिया में नहीं रुकेंगे धमाके, युद्धविराम प्रस्ताव निरस्त
Share:

न्यूयॉर्क: सीरिया के लिए युद्ध के काले बदल छटते नज़र नहीं आ रहे हैं, काफी कोशिशों के बावजूद सीरिया में भीषण हमलों का दौर बदस्तूर जारी है. हाल ही में मिली खबर अनुसार संयुक्त राष्ट्र संघीय सुरक्षा परिषद में सिरियाई संघर्ष को रोकने हेतु युद्धविराम प्रस्ताव पारित नहीं हो सका है. यह जानकारी संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता द्वारा गुरुवार को दी गई है.

उन्होंने कहा कि, संघर्ष को रोकने के अभिप्राय से गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र संघीय सुरक्षा परिषद की बैठक हुई जिसमें रूस की मनाही के बाद युद्ध विराम का प्रस्ताव पारित नहीं हो सका. बता दें कि, संघर्षविराम का प्रस्ताव स्वीडन और कुवैत की तरफ से पेश किया गया था, लेकिन रूस इस प्रस्ताव में संशोधन चाहता था क्योंकि उसका कहना था कि, मौजूदा प्रस्ताव से सिरियाई सरकार पर ही दबाव बढ़ेगा. 

रूस के प्रतिनिधि वेस्ली नेबेनज़्या ने बताया कि, संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव लोकप्रिय तो होते हैं लेकिन वे जमीनी स्तर पर कारगर साबित नहीं होते, रूस इस प्रस्ताव के कारगर होने की ग्यारंटी चाहता था. रूस के इस कदम को सीरिया के समर्थन के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि, रूस पहले भी सीरिया का समर्थक रहा है.  वहीं सीरिया लगातार धमाकों के मलबे में दबा जा रहा है, एक रिपोर्ट के अनुसार केवल पिछले पाँच दिनों की बमबारी में कम से कम 400 लोगों की हत्या हो चुकी है. ऐसे में सीरिया को कोई ऐसा कदम उठाने की जरुरत है जिससे उसके देश में शांति स्थापित हो. 

सीरिया ने लगाया अमेरिका पर हमला करने का आरोप

सीरिया में फिर हमला, 90 लोगों की मौत और 200 से ज्यादा घायल

मासूमों की मौत का तमाशा देख रही है दुनिया: यूनिसेफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -