आशंका है कि पुतिन ,मोल्दोवा  देश को अगले लक्ष्य के रूप में देख रहे हैं
आशंका है कि पुतिन ,मोल्दोवा देश को अगले लक्ष्य के रूप में देख रहे हैं
Share:

लंदन: बम विस्फोटों के बाद मोल्दोवा के कुछ हिस्सों को हिला कर रख दिया गया, रूस ने चिंता जताई कि छोटा राष्ट्र राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के क्रोध के लिए अगली पंक्ति में होगा, डेली मेल के अनुसार।

"मोल्दोवा को अपने भविष्य के बारे में चिंतित होना चाहिए," रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा कि विस्फोटों के बाद यूक्रेन के पड़ोसी में हिंसा फैलने के जोखिमों के बारे में सवाल किए जाने पर उसके ट्रांसनिस्ट्रिया क्षेत्र को हिला कर रख दिया गया था। उन्हें नाटो में घसीटा जा रहा है." ट्रांसनिस्ट्रिया मोल्दोवा के पूर्व में एक ब्रेकअवे क्षेत्र है जहां जातीय यूक्रेनी और रूसियों का प्रभुत्व है.

यह तनाव तब पैदा होता है जब ब्रिटेन के रक्षा मंत्री बेन वालेस ने भविष्यवाणी की है कि पुतिन यूक्रेन के खिलाफ एक कदम-अप आक्रामक लॉन्च करने के लिए रूस के विजय दिवस का उपयोग करेंगे, साथ ही साथ नए युद्ध के मोर्चे के संभावित उद्घाटन के लिए भी।

वालेस ने भविष्यवाणी की कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, जिनकी यूक्रेन में प्रगति अपेक्षाओं से बहुत कम हो गई है, हिटलर पर सोवियत संघ की जीत की याद में मास्को में 9 मई के समारोह में दुनिया के 'नाजियों' पर युद्ध की घोषणा करेंगे।

"मुझे आश्चर्य नहीं होगा , अगर पुतिन मई दिवस पर घोषणा करते हैं कि "हम अब दुनिया के नाजियों के साथ युद्ध में हैं और हमें रूसी लोगों को बड़े पैमाने पर जुटाने की आवश्यकता है," वालेस ने एलबीसी रेडियो को बताया। विश्लेषकों ने भविष्यवाणी की कि पुतिन ऐसी स्थिति में रहना चाहते हैं जहां वह 9 मई को जीत की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि, युद्ध के मैदान में रूस के लचर प्रदर्शन को देखते हुए, वह अब आगे बढ़ना चाह सकते हैं।

ईरान ने परमाणु वार्ता जारी रखने का वादा किया

यूक्रेन के मारियुपोल में फंसे लोगों की निकासी जारी रहेगी

जो बिडेन ने दिवंगत उप राष्ट्रपति वाल्टर मोंडेल की स्मारक सेवा में भाग लिया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -