यमन में हुए धमाके से 14 मौतें
यमन में हुए धमाके से 14 मौतें
Share:

अदिन: दक्षिणी यमन के अदिन शहर में आज दो आत्मघाती कार धमाकों में 14 लोगों कि मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए. मृतकों में एक महिला, दो बच्चे और तीन सुरक्षाकर्मी है. दो आत्मघाती हमलावर विस्फोटको से भरी दो कार लेकर शिविर के गेट से अंदर घुसने की कोशिश की जबकि बंदूकों से लैस छह अन्य आंतकवादियों ने भी इमारत के अंदर घुसने का प्रयास किया. 

इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है. सुरक्षा सूत्रों के अनुसार आत्मघाती हमलावर कार में सवार और बंदूकें लेकर आए और उन्होंने अदीन के दक्षिणी पोत की आतंकवाद निरोधक इकाई के मुख्यालय में घुसने की कोशिश की. वहीं घायलों का इलाज करने वाले चिकित्सकों का कहना है कि, सभी आतंकियों को सैन्य अधिकारीयों ने मार गिराया और उनके शव सैन्य अस्पताल में पहुंचा दिए गए.

पुलिस ने अपने फेसबुक पेज के हवाले से जानकारी दी है कि, सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक एस्टेट के एक बड़े हमले को नाकाम कर दिया है. सारे आतंकियों को आंतकवाद निरोधक मुख्यालय के गेट पर पहुंचने से पहले ही मार गिराया गया. गौरतलब है कि, यमन के पडोसी देश इथियोपिया में 6 महीने का आपातकाल घोषित किया गया है, जिसका असर अब यमन पर भी दिखने लगा है.  

पेरिस समझौता: भारत और चीन को लेकर क्या बोले ट्रम्प

धमाकों में खोया बच्चों का प्यारा 'काबुलीवाला'

सीरिया में नहीं रुकेंगे धमाके, युद्धविराम प्रस्ताव निरस्त

 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -