नेचुरल गैस स्टेशन पर हुआ ब्लास्ट
नेचुरल गैस स्टेशन पर हुआ ब्लास्ट
Share:

अक्रा। घाना की राजधानी अक्रा में प्राकृतिक गैस स्टेशन पर जोरदार धमाका हो गया। हालांकि अभी यह जानकारी नहीं मिली है कि विस्फोट किस कारण से हुआ। मगर इस हादसे में 1 व्यक्ति की मौत हो गई। विस्फोट होने के बाद घटनास्थल पर हड़कंप मच गया और लोग बदहवास होकर यहां - वहां दौड़ने लगे।

वहां काम करने वाले कर्मचारी भी भाग खड़े हुए। हालांकि कुछ देर बाद इन लोगों ने प्राकृतिक गैस स्टेशन पर मौजूद रक्षा और आपदा प्रबंधन उपकरणों के माध्यम से स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया। विस्फोट के बाद लगी आग को बुझाने के लिए भी उपाय किए गए।

काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इसके साथ कुछ कर्मचारियों ने आपदा प्रबंधन दल को घटना की जानकारी दी। हादसे में जो घायल हो गए उन्हें चिकित्सालय पहुंचाया गया है। विस्फोट के बाद हालात गंभीर हो गए हैं। माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। गौरतलब है कि जून 2015 में पेट्रोल स्टेशन पर लगी आग में 150 लोगों की मौत हो गई थी।

इस तरह के हादसों के बाद नेचुरल गैस के प्लांटस पर स्थिति काफी गंभीर हो जाती है। यहां पर स्टेशन पर कार्य कुछ देर के लिए बंद कर दिए जाते हैं और लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए जाते हैं। घाटना में हुए हादसे को लेकर जांच के निर्देश दे दिए गए हैं जांच के बाद ही यह जानकारी सामने आ सकेगी कि यहां विस्फोट कैसे हुआ। 

Film Review: साइंस फिक्शन लवर को मिस नहीं करनी चाहिए...'ब्लेड रनर 2049'

एक बार फिर फटा सैमसंग

5800 फर्जी कंपनियां जांच के घेरे में आई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -