ओडिशा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, कई लोग मरे
ओडिशा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, कई लोग मरे
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा के बालेश्वर जिले में पटाखा बनाने वाली अवैध फैक्ट्री में हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई. घटना में जख्मी हुए पांच और लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. वहीं एक पुलिस अधिकारी को इस मामले में निलंबित किया गया है.

अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण विस्फोट में गुरुवार रात छह लोगों की मौत हो गई थी और नौ जख्मी हो गए थे. अधिकारियों ने कहा कि घायलों को कटक के श्रीराम चंद्र भंजा (एससीबी) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनमें पांच गंभीर रूप से झाुलस हुए थे और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

पटाखे बनाने वाली अवैध फैक्ट्री में विस्फोट के बाद पुलिस महानिदेशक आरपी शर्मा ने बहावलपुर समुद्र थाने के निरीक्षक प्रभारी संतोष बेहरी को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया.

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना पर अफसोस जाहिर करते हुए विस्फोट में मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए का मुआवजा देने का एलान किया है.  उन्होंने कहा कि घायलों को भी 50 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी. पटनायक ने घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करने के लिए गठित किए गए मेडिकल बोर्ड के अध्यक्ष प्रो अरूण चौधरी ने कहा कि नौ घायलों में से पांच गंभीर रूप से झुलसे हुए थे और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से जख्मी हुए चार मरीजों का अस्पताल में उपचार चल रहा है.

पटाखे बनाने वाली अवैध फैक्ट्री में विस्फोट के बाद पुलिस महानिदेशक आरपी शर्मा ने बहावलपुर समुद्र थाने के इंस्पेक्टर इंचार्ज संतोष बेहरी को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है.

 

दिल दहलाने वाला हादसा, देखते-देखते पुल के हो गए दो टुकड़े

सैनिटरी पैड के एड में अब नीले धब्बे नहीं, दिखाया गया ख़ून

फतवा: सोशल साइट्स पर फोटो शेयर करना हराम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -