पटाखा गोदाम में अचानक हुआ जोरदार विस्फोट, आग भड़कने से दो की मौत पांच घायल

Apr 15 2019 07:30 PM
पटाखा गोदाम में अचानक हुआ जोरदार विस्फोट, आग भड़कने से दो की मौत पांच घायल

नई दिल्ली: दिल्ली से लगी साइबर सिटी गुरुग्राम में एक पटाखा गोडाउन में खड़ी एक इको कार में जबरदस्त ब्लास्ट हो गया, जिसके कारण  पटाखा गोदाम में भयानक आग भड़क गई. इस आग में झुलसने से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और पांच बुरी तरह झुलस गए. ये भयावह हादसा देर रात लगभग 12 बजे गुरुग्राम के कादीपुर इंडस्ट्रियल इलाके में स्थित लकी कटारिया फायरवर्क्स पटाखा गोदाम में हुआ है.
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार देर रात सीएनजी इको कार गोदाम में आकर खड़ी हुई. इसके कुछ देर बाद ही कार में अचानक से जोरदार ब्लास्ट हो गया और धमाके के कारण पटाखा गोदाम में भयानक आग भड़क गई. इस हादसे के कारण पटाखा गोदाम में काम करने वाले दो लोगों की झुलसने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि 5 लोग बुरी तरह घायल हो गए. इनमें से तीन की हालत नाजुक बनी हुई है और वे जिंदगी और मौत के बीच लड़ रहे हैं. घायलों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेज दिया गया है.

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने हादसे की जांच शुरू कर दी है, जांच के दौरान पुलिस को गोदाम में बड़े पैमाने पर छुपाकर रखे गए पटाखे भी बरामद हुए हैं. फिलहाल पुलिस ने इन पटाखों की लाइसेंस की जांच के लिए टीम को सूचित कर दिया है. पुलिस जांच कर रही है कि गोदाम मालिक के पास इन पटाखों का लाइसेंस था या नहीं. 

खबरें और भी:-

वैश्विक बाजारों में तेजी के बीच भारतीय बाजारों में भी बढ़े कच्चे तेल के दाम

इस कारण शादी सीजन में बनी रहेगी सोने की मांग में तेजी

डॉलर के मुकाबले 7 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया