पानीपत रिफाइनरी के कंप्रेसर में ब्लास्ट से प्रचंड आग
पानीपत रिफाइनरी के कंप्रेसर में ब्लास्ट से प्रचंड आग
Share:

अक्सर ज़रा सी लापरवाही बड़ा विकराल रूप ले लेती है. पानीपत रिफाइनरी स्थित नेप्था प्‍लांट में आज भीषण विस्‍फोट हो गया जिसके बाद आग फैल गई. प्‍लांट के कंप्रेसर में अचानक ब्लास्‍ट होने से इसकी चपेट में आए दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई,  जबकि 4 अन्य लोग घायल हो गए. घायलों को रिफाइनरी टाउन से प्रेम हॉस्पिटल में रैफर किया गया है, जहां उनका इलाज जारी है.

फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है. वहाँ बचाव और राहत कार्य चल रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार दोपहर को पानीपत में अचानक तेज धमाके के साथ रिफाइनरी के नेप्था क्रैकर प्लांट में आग लग गई. प्‍लांट के कंप्रेसर में अचानक ब्लास्‍ट होने से यह आग लगी, जो थोड़ी ही देर में फैलते हुए पास में ही पड़े कैमिकल तक पहुंच गई जिससे आग ने भयानक रूप ले लिया.

इस हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई, जिनमें से एक बालजटान गांव का रहने वाला बताया जा रहा है. गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में सोलन में स्थित जेबी नामक ट्रांसफार्मर बनाने वाली फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई,जिससे फैक्ट्री में रखे ट्रांसफार्मर फटने से जोरदार धमाके हुए. जिसके बाद आग और ज़्यादा फैल गई और इसने साथ लगती एक अन्य फैक्ट्री को भी अपनी चपेट में ले लिया. आग पर काबू पाने में दमकल की दर्जनों गाड़ियों को 13 घंटे लग गए. 

ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धमाके

भीषण टक्कर के बाद ट्रक में लगी आग

कोहरे के कारण हाइवे पर दर्जनों वाहन भिड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -