छत्तीसगढ़ के स्टील प्लांट में विस्फोट, चार मजदूर घायल, दो गंभीर
छत्तीसगढ़ के स्टील प्लांट में विस्फोट, चार मजदूर घायल, दो गंभीर
Share:

रायपुर: छत्‍तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में स्थित एक स्‍टील प्‍लांट के फ्यूल टैंक में विस्फोट हुआ, जिसमें 4 लोग जख्मी हो गए हैं। इनमें से दो लोगों की हालत बेहद गंभीर है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि हादसा बुधवार की शाम को उस वक़्त हुआ, जब पीड़ित एक पुराने डीजल टैंक को गैस कटर से काट रहे थे। रायगढ़ जिले के पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि जिले के पतरापाल क्षेत्र में स्थित जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के स्क्रैप यार्ड में बुधवार को हादसे में चार मजदुर झुलस गए जिनमें से दो की हालत नाजुक है।

पुलिस को जानकारी मिली है कि स्क्रैप यार्ड में वेल्डिंग मशीन के गैस कटर से चारों ठेका मजूदर स्क्रैप काट रहे थे। इस दौरान वहां रखे डीजल टंकी में धमाका हुआ जिससे सभी झुलस गए। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद संयंत्र के अन्य कर्मचारी और अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा उन्होंने मजूदरों को वहां से निकाला और नजदीक के अस्पताल में एडमिट कराया। बताया जा रहा है कि घायलों में से दो की हालत गंभीर है, जिन्हें उपचार के लिए राजधानी रायपुर रेफर किया गया है। वहीं, इस हादसे में दो मजदूरों को मामूली चोटें आई हैं, जिनका उपचार फोर्टिज हास्पिटल में चल रहा है।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इस हादसे में गंभीर रूप से घायल जयराम खलखो और कन्हैयालाल को बेहतर उपचार के लिए रायपुर भेजा गया है वहीं अरविंद सिंह और लालू को रायगढ़ के अस्पताल में एडमिट कराया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच आरंभ कर दी है।

पंजाब : इस निर्माण कार्य को लेकर आम आदमी पार्टी ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

केरल : इन स्थानों के बीच जल्द प्रारंभ हो सकता है हाई स्पीड ट्रेन का संचालन

कोरोना मरीज के दाह संस्कार को लेकर मचा बवाल, मुश्किल से काबू में आए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -