अफगानिस्तान की मस्जिद में चल रही थी नमाज़, अचानक हुआ ब्लास्ट और बिछ गई लाशें...
अफगानिस्तान की मस्जिद में चल रही थी नमाज़, अचानक हुआ ब्लास्ट और बिछ गई लाशें...
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में तालिबान राज शुरू होने के बाद भी देश को बम विस्फोटों से छुटकारा नहीं मिला है। अराजकता और अस्थिरता के साथ ही बम ब्लास्ट अफगानिस्तान का नसीब बन गया है। आलम ये है कि वहाँ से आए दिन धमाकों की खबरें आ रही हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार (12 नवंबर 2021) को नंगरहार प्रांत के स्पिनघर जिला स्थित एक मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान विस्फोट हुआ, जिसमें कम-से-कम तीन लोगों की जान चली गई है। इस ब्लास्ट में कई अन्य लोगों के जख्मी होने की भी खबर है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस धमाके में नमाज पढ़ा रहे मस्जिद के मौलवी समेत एक दर्जन लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं। तालिबान के एक अधिकारी ने मीडिया से बातचीत करते हुए बम ब्लास्ट की पुष्टि की है। अधिकारी ने कहा कि, 'मैं स्पिनघर जिले में एक मस्जिद के भीतर जुमे की नमाज के दौरान हुए धमाके की पुष्टि करता हूँ। इसमें मौत भी हुई है और लोग जख्मी भी हुए हैं।' नंगरहार प्रांत के सरकारी प्रवक्ता कारी हनीफ ने मीडिया को बताया कि ऐसा लगता है कि बम मस्जिद में रखा गया था।

वहीं, इलाके के निवासी अटल शिनवारी ने मीडिया को बताया कि ब्लास्ट स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब 1:30 बजे (09:00 GMT) हुआ था। स्थानीय अस्पताल के एक डॉक्टर ने मीडिया को बताया कि इस ब्लास्ट में कम-से-कम तीन लोग मारे गए हैं, जबकि 15 लोग जख्मी हुए हैं। अभी तक इस ब्लास्ट की जिम्मेवारी किसी ने नहीं ली है, लेकिन इस्लामिक स्टेट (IS) पर शक जताया जा रहा है।

दक्षिण कोरियाई विदेश मंत्री वाशिंगटन में अमेरिका और जापान के विदेश मंत्री से मिलेंगे

जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में हुआ खतरनाक धमाका, मौलवी समेत कई लोग हुए लहूलुहान

APEC 2022: थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने अच्छे भविष्य के बारे में बात की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -