काबुल हवाईअड्डे के बाहर हुआ जोरदार धमाका,  4 अमेरिकी नौसैनिकों के साथ कई लोगों की हुई मौत
काबुल हवाईअड्डे के बाहर हुआ जोरदार धमाका, 4 अमेरिकी नौसैनिकों के साथ कई लोगों की हुई मौत
Share:

काबुल: काबुल हवाईअड्डे के बाहर हुए धमाकों में 4 अमेरिका के नौसैनिकों समेत 40 लोगों की जान चली गई है. जहां इस बारें में रिपोर्ट्स का कहना है कि मृतकों का आंकड़ा और भी बढ़ने की सम्भावना है. काबुल हवाईअड्डे पर गुरुवार को जोरदार ब्लास्ट हुआ , जहां तालिबान के कब्जे के बाद देश से भागने का प्रयास कर रहे हताश अफगानों की भीड़ उमड़ पड़ी है, जिसमें अमेरिकी कर्मियों सहित कई लोग घायल और मौत का शिकार हो गए है. पास के एक होटल में भी धमाका हुआ, जिसमें और लोग हताहत हुए. पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने एक ट्वीट में बताया है कि काबुल हवाई अड्डे के एबी गेट के पास हुए विस्फोट में कई लोगों की जान चली गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  उन्होंने ट्वीट किया, “हम पुष्टि कर सकते हैं कि एबी गेट पर विस्फोट एक जटिल हमले का रिजल्ट सामने आ गए है, जिसके परिणामस्वरूप कई अमेरिका और नागरिक हताहत हुए हैं. हम एबी गेट से थोड़ी दूरी पर बैरन होटल में या उसके पास कम से कम एक अन्य ब्लास्ट की पुष्टि की जा सकती है. हम अपडेट करना जारी रखेंगे.” 

अमेरिका के एक अधिकारी ने बोला है  कि काबुल हवाईअड्डे पर गुरुवार को हुए हमले में कई अमेरिकी नौसैनिक मारे गए और सेना के कई अन्य जवान बुरी तरह से जख्मी हो गए है. अमेरिका के अधिकारियों का कहना है कि अब भी सूचना प्राप्त की जा रही है और वे हताहतों की सही संख्या पता लगाने का प्रयास कर रहे है. अमेरिका के रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने यह साफ नहीं किया कि कितने सैनिक हताहत हुए लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि कई अमेरिका के कई कर्मचारी शिकार हो चुके हैं.

1 लाख सक्रीय कोरोना मरीजों वाला देश का अकेला राज्य केरल, स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने जताई चिंता

भारत ने नेपाल को तोहफे में दिया मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट, कोरोना महामारी में मिलेगी मदद

आगरा में जहरीली शराब कांड के बाद नौ पुलिसकर्मी को किया गया निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -