ईशनिंदा को लेकर पाकिस्तान ने फिर हिंसा, हिन्दुओं पर हमला किया, दुकानें फूंकी
ईशनिंदा को लेकर पाकिस्तान ने फिर हिंसा, हिन्दुओं पर हमला किया, दुकानें फूंकी
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के दक्षिण सिंध प्रांत में ईशनिंदा के आरोप में कुछ उपद्रवियों ने हिंदुओं की दुकानों में तोड़ फोड़ की और उनमें आग लगा दी. बताया जा रहा है कि यह घटना मीरपुरखास में हुई है. यहां रहने वाले हिंदू चिकित्सक रमेश कुमार पर ईशनिंदा का आरोप में हिरासत में लिया गया था.  उनके खिलाफ एक मस्जिद के इमाम मौलवी इशाक नौहरी ने मामला दर्ज कराते हुए यह आरोप लगाया था कि चिकित्सक रमेश ने पवित्र किताब के पन्ने फाड़े और उन पन्नों में मरीजों को दवा लपेटकर दी. 

इस मामले के प्रकाश में आने के बाद मीरपुर में लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया और कई हिंदुओं की दुकानों पर हमला कर उनमें आग लगा दी. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, सांप्रदायिक तनाव भड़कने के बाद चिकित्सक रमेश को सुरक्षित जगह पर ले जाया गया है. स्थानीय पुलिस स्टेशन में तैनात एसएचओ जाहिद हुसैन लेघरी का कहना है कि चिकित्सक को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ जांच आरंभ कर दी गई है. 

आपको बता दें कि पाकिस्तान के कराची और सिंध प्रांत में अल्पसंख्यक हिन्दुओं की आबादी काफी अधिक है. डॉ रमेश पर लगे आरोप को लेकर पाकिस्तान हिंदू परिषद ने समुदाय के सदस्यों का कहना है कि निजी शत्रुता के कारण ईशनिंदा कानून के तहत हिन्दुओं को लक्ष्य बनाया गया है.

सुष्मिता ने जीता Miss Teen World 2019 का ख़िताब..

मरियम नवाज़ पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष बनेंगी या नहीं, अदालत करेगी सुनवाई

ब्राजील के इस स्टार खिलाड़ी ने दी भारतीय टीम और कप्तान विराट को शुभकामनाएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -