BJP विधायक संगीत सोम पर मीट प्रॉसेसिंग यूनिट के लिए जमीन खरीदने का आरोप

Oct 09 2015 12:52 PM
BJP विधायक संगीत सोम पर मीट प्रॉसेसिंग यूनिट के लिए जमीन खरीदने का आरोप

सरदाना : एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया है कि भाजपा विधायक संगीत सोम और 2 लोगों ने 2009 में अलीगढ़ में मीट प्रॉसेसिंग यूनिट के लिए जमीन खरीदी थी. ज्ञात हो कि संगीत सोम दादरी मामले में गिरफ्तार आरोपियों के परिवार की मदद के लिए आगे आए हैं. उन्होंने अखलाक के परिवार को गाय काटने वाला बताया था. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मीट फैक्ट्री के लिए जमीन खरीद से जुड़े दस्तावेज़ उसके पास हैं. इसके अनुसार अल दुआ फूड प्रोसेसिंग प्राइवेट लिमिटेड के 3 डायरेक्टरों में संगीत सोम भी हैं. बाकी 2 लोगों के नाम मोइनुद्दीन कुरैशी और योगेश रावत हैं.

भाजपा विधायक ने भी इस बात को माना है कि कुछ साल पहले उन्होंने जमीन खरीदी थी, लेकिन उन्हे यह नहीं पता था कि उन्हें कंपनी का डायरेक्टर बना दिया गया. मीट प्रोडक्शन यूनिट की वेबसाइट के मुताबिक, यह हलाल मीट प्रोडक्शन की लीडिंग यूनिट है, जो सबसे बेहतर क्वालिटी के भैंसे, भेड़ और बकरे का मीट बनाती है. सोम ने कहा 'मैंने जमीन खरीदी थी, जो कुछ महीने बाद अल दुआ फूड प्रॉसेसिंग प्राइवेट लिमिटेड को बेच दी थी. उन्होने कहा कि जमीन खरीदने का यह मतलब नहीं कि वह मीट फैक्ट्री लगाने में शामिल थे.

सोम ने दावा किया कि वे हिंदुत्ववादी विचारधारा के हैं, इसलिए वे ऐसा कोई काम नहीं कर सकते, जो उनके धर्म के खिलाफ हो. उन्होंने यह भी दावा किया कि अगर आरोप सही साबित हुए, तो वे राजनीति छोड़ देंगे. सोम ने अपने खिलाफ चुनाव लड़ने वाले समाजवादी पार्टी प्रत्यासी अतुल प्रधान पर हमला बोलते हुए कहा कि ''राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने ऐसा ही विवाद खड़ा कर दिया था, ताकि मेरी छवि खराब हो.''