जज मांग रहे थे केस खत्म करने के रूपए
जज मांग रहे थे केस खत्म करने के रूपए
Share:

नईदिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा भ्रष्टाचार के आरोप के चलते दिल्ली की निचली अदालत के दो न्यायाधीशों को निलंबित कर दिया गया। दोनों ही न्यायाधीश दिल्ली की द्वारका जिला न्यायालय में कार्यरत हैं। इन न्यायाधीशों में से एक पर आरोपी के रूपयों पर विदेश यात्रा करने का आरोप लगाया गया है। एक अन्य जज पर प्रकरण को समाप्त करने के मामले में रूपए मांगने का आरोप लगाया गया है।

सबूत के आधार पर दोनों ही न्यायाधीशों ने आरोप लगाए हैं कि वे दिल्ली उच्च न्यायालय के सामने पेश हुए। इन दोनों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए। मामले में न्यायाधीशों को निलंबित कर दिया गया। दोनों ही न्यायाधीशों पर मिलीभगत करने का आरोप लगाया गया। गौरतलब है कि लंबे समय से न्यायपालिका में भ्रष्टाचार को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे। कहा जा रहा था कि न्यायपालिका में जो भ्रष्टाचार है वह समाप्त होना चाहिए।

कई न्यायाधीश और न्यायिक कार्यों में लगे लोग न्यायालयीन प्रक्रिया काफी लंबी होने से परेशान रहते हैं। इन लोगों ने कई बार कहा है कि न्यायिक कार्य का इतना दबाव नहीं होना चाहिए। भ्रष्टाचार के साथ नियमों की पेचिदगी और न्यायिक कार्य की अधिकता भी ज्युडिशियली की एक परेशानी मानी जा रही है।

कोर्ट से वापस गए लालू 11 बजे नहीं होगा फैसला

2G के बाद कांग्रेस को कोर्ट से एक और राहत

बाबा के आश्रमों पर पुलिस का शिकंजा

12वीं पास करें आवेदन, इलाहाबाद हाई कोर्ट में निकली भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -