PM मोदी पर किसने लगाया तिरंगे के अपमान का आरोप ?
PM मोदी पर किसने लगाया तिरंगे के अपमान का आरोप ?
Share:

नई दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का आरोप लगाया गया था। इस मामले में न्यायालय ने संज्ञान लिया। पीएम मोदी पर आरोप लगाए गए है कि बीते वर्ष अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस और अमेरिका की यात्रा के दौरान उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया था। मैट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट स्निग्धा सरवरिया द्वारा शिकायत पर संज्ञान लिया गया।  

साथ ही उनके द्वारा शिकायतकर्ता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरूद्ध सबूत पेश करने और बयान दर्ज करवाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि वे इस तरह की शिकायत पर संज्ञान लेती हैं दूसरी ओर उन्होंने शिकायतकार्ता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरूद्ध सबूत पेश करने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता पीएम मोदी के विरूद्ध सबूत पेश करें और उन्हें बयान दर्ज करवाऐं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरूद्ध शिकायत करने वाले आशीष शर्मा ने कोर्ट के सामने अर्जी लगाई थी कि वो पुलिस को पीएम मोदी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दे। आशीष ने शिकायत दर्ज करते हुए कहा है कि इंडिया गेट पर आयोजित किए गए योग दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज का उपयोग रूमाल के तौर पर किया गया।

यदि प्रधानमंत्री रूमाल या गमछे के तौर पर राष्ट्रीय ध्वज का उपयोग करते हैं इसे इसका अपमान कहा गया है। शिकायतकर्ता द्वारा कहा गया है कि पीएम मोदी पर अमेरिका में पीएम मोदी की यात्रा के दौरान जब उनके भोजन का प्रबंध किया गया था तो उन्होंने तिरंगे पर हस्ताक्षर किए थे।

उन पर आरोप लगाए गए हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को राष्ट्रीय ध्वज देते समय लापरवाही बरती गई। उन्होंने इस पर हस्ताक्षर किए ये राष्ट्रीय ध्वज के कोड 2002 के विरूद्ध है। अब इस मामले में संज्ञान लेकर जांच की जा रही है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -