ब्लैक टी के इस्तेमाल से करे अपने बालो को काला

ब्लैक टी के इस्तेमाल से करे अपने बालो को काला

आजकल लगातार बढ़ते प्रदुषण के कारण बाल समय से पहले ही सफ़ेद होने लगते है, आजकल आपको छोटे छोटे बच्चो के बाल भी सफ़ेद नज़र आएंगे, बहुत से लोग अपने बालो को काला करने के लिए हेयर कलर्स का इस्तेमाल करती है पर ये हेयर कलर्स केमिकल से भरपूर होते है जो आपकी स्किन को बहुत नुकसान पहुंचा सकते है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जो आपके बालो को बिना किसी साइड इफेक्ट्स के काला बना देंगे,

1- सफ़ेद बालो को काला करने के लिए एक बर्तन में थोड़ा सा पानी लेकर गैस पर रख दे, जब ये पानी उबलने लगे तो इसमें 2 टेबलस्पून चाय पत्ती डाल दे और इसे अच्छे से उबाल लें. अब इसे आंच से उतार कर ठंडा कर ले, और फिर इसे अपने  बालों पर लगाएं. अगर आप हफ्ते में कम से कम दो बार इसका इस्तेमाल करते है तो इससे आपके बाल  एक महीने में ही काले हो जाएंगे.

2- नारियल के तेल के इस्तेमाल से भी आप अपने बालो को काला कर सकती है, इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से नारियल के तेल में नींबू के रस की कुछ बूंदो को मिला ले, अब इसे अपने सफ़ेद बालो में लगाए और आधे धंटे तक के बाल अपने बालों को माइल्ड शेम्पू से सिर धो लें. हफ्ते में कम से कम दो बार इसे जरूर लगाएं.

3- बालो को काला करने के लिए थोड़ी सी सेब की पत्तियों को पानी में डालकर अच्छे से उबाल ले जब ये पानी ठंडा हो जाये तो इसे स्प्रे बॉटल में डाल कर अपने बालों में स्प्रे करे. आधे घंटे के बाद शैम्पू से अपने  बाल धों लें. अगर आप हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल अपने बालो पर करती है तो आपके बाल जल्द ही काले हो जाएंगे.

माकपा केरल को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित करने की कर रही है कोशिश: चेन्नीथला

रिहाना का समर्थन कर बोलीं स्वरा- 'हमारे सेलेब्स भी ब्लैक लाइव मैटर ट्रेंड कर रहे थे...'

ग़ाज़ीपुर से गिरफ्तार हुआ छत्तीसगढ़ पुलिस का कांस्टेबल, हैंड ग्रेनेड व प्रतिबंधित पिस्टल के साथ धराया