अब टीसीएल बनाएगी ब्लैकबेरी ब्रांड के स्मार्टफोन
अब टीसीएल बनाएगी ब्लैकबेरी ब्रांड के स्मार्टफोन
Share:

अपने खास फीचर्स के लिए पहचाने जाने वाली ब्लैकबेरी के बारे में हाल ही में एक जानकारी मिली है, जिसमे पता चला है कि ब्लैकबेरी ब्रांड के स्मार्टफोन का निर्माण अब चीनी कंपनी टीसीएल द्वारा किया जायेगा. इसके बारे में ब्लैकबेरी लिमिटेड ने जानकारी देते हुए बताया है कि चीन की टीसीएल कम्युनिकेशन्स टेक्नोलॉजी होल्डिंग्स लिमिटेड अब ब्लैकबेरी ब्रांड के मोबाइल फोन का निर्माण करेगी. वही इसके साथ ही ग्लोबल मार्केट में फोन बेचने की ज़िम्मेदारी भी टीसीएल की ही होगी. टीसीएल द्वारा बनाये जाने वाले ब्लैकबेरी के इन स्मार्टफोन में  ब्लैकबेरी का सिक्योरिटी सॉफ्टवेयर और सर्विस सूट भी दिया जायेगा.

आपको बता दे कि कुछ दिनों पहले ब्लैकबेरी ने अपना ध्यान सॉफ्टवेयर पर केंद्रित करने कि और इशारा किया था. जिसके बाद अब ब्लैकबेरी लिमिटेड सॉफ्टवेयर बिजनेस पर काम करेगी. जिसके चलते अब ब्लैकबेरी द्वारा एप्लिकेशन बनाने और गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के ज्यादा सुरक्षित वर्ज़न डेवलप करने पर ही काम केंद्रित रहेगा. वही हाल में हुए समझौते में अब टीसीएल भारत, श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश और इंडोनेशिया के अलावा अन्य देशों में ब्लैकबेरी ब्रांड की बिक्री कर सकेगी.

ज्ञात हो कि स्मार्टफोन निर्मात कंपनी ब्लैलबेरी कुछ दिनों से ज्यादा फायदा नही कमा पा रही थी. वही स्मार्टफोन का निर्माण उसके लिए घाटे का सौदा साबित हो रहा था. जिसके चलते ब्लैकबेरी लिमिटेड ने सॉफ्टवेयर बिजनेस पर अपना ध्यान केंद्रित करने को लेकर जोर दिया था. जिसके चलते अब अब टीसीएल द्वारा ब्लैकबेरी ब्रांड के स्मार्टफोन का निर्माण किया जायेगा.

ब्लैकबेरी ने अपने सबसे पहले स्मार्टफोन के लिए जारी किया अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -