ऑटोमेटिक ड्राइविंग कार प्रोजेक्ट में कूदी ब्लैकबेरी
ऑटोमेटिक ड्राइविंग कार प्रोजेक्ट में कूदी ब्लैकबेरी
Share:

दुनिया की प्रमुख सॉफ्टवेयर निर्माता कम्पनी ब्लैकबेरी ने चीन के इंटरनेट सर्च इंजन बायडू जे साथ सांझेदारी की घोषणा की है. इस भागीदारी के तहत कंपनियों की योजना ऑटोमेटिक ड्राइविंग, इंटेलीजेंट कनेक्टिविटी और इंटेलीजेंट ट्रैफिक प्रणाली विकसित करने की है. हालांकि दुनियाभर की कई दिग्गज कम्पनियाँ ऑटोमेटिक ड्राइविंग वाले वाहन बनाने के प्रोजेक्ट में लगी हुई है. इस क्रम में गूगल, एप्पल, उबर, जीएम और टोयोटा जैसी प्रमुख कंपनियों के नाम शामिल है.

दोनों कंपनियों के बीच हुए इस करार के बाद बायडू के इंटेलीजेंट ड्राइविंग ग्रुप के महाप्रबंधक ली झेन्यू ने जानकारी देते हुए बताया कि, 'ब्लैकबेरी क्यू एन एक्स ओएस और अपोलो प्लेटफार्म से जुड़ने के बाद हम कार निर्माताओं को स्वायत्त वाहनों के प्रोटोटाइप को उत्पादन प्रणाली में बदलने में सक्षम होंगे.' उन्होंने कहा कि, 'साथ मिलकर हम ऑटोमेटिक ड्राइविंग, इंटेलीजेंट कनेक्टिविटी और इंटेलीजेंट ट्रैफिक प्रणाली के लिए प्रौद्योगिकी और वाणिज्यिक पारिस्थिति तंत्र बनाने की दिशा में काम करेंगे.'

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ब्लैकबेरी और बायडू साथ मिलकर चीन में कारों के लिए प्रमुख स्मार्टफोन इंटेग्रेशन सॉफ्टवेयर 'कार लाइफ' का निर्माण करेगी. इसके अलावा इस सांझेदारी के तहत निर्मित प्रोडक्ट ब्लैकबेरी के 'क्यूएनएक्स कार (इंफोटेनमेंट) प्लेटफार्म' पर चलने के काबिल बनाया जाएगा. 

 

लॉन्च हो सकती है वरना का 1.4 लीटर वेरिएंट

बड़े ब्रांड्स ने ऑटो एक्सपो 2018 से किया किनारा

आपके होश उड़ा देगी मारुती की ये नई कॉम्पैक्ट कार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -