वीडियो: पुलिस ने मारी थी युवक को 16 बार गोली, भड़की हिंसा
Share:

शिकागो: अमेरिका में पुलिस का एक बहुत ही शर्मनाक चेहरा सबके सामने आया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिकी पुलिस ने एक नाबालिग अश्वेत शख्स को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था. अमेरिकी पुलिस ने इस अश्वेत युवक को 16 बार गोली मारी थी. यह घटना अक्टूबर 2014 के दौरान की है जब शिकागो में एक अश्वेत नाबालिग किशोर को एक पुलिस अधिकारी ने गोली मार दी थी. इस हैरतअंगेज मामले का वीडियो जब सामने आया तो इस पर पुलिस के प्रति गुस्से के फलस्वरूप शिकागो शहर में हिंसा भड़की उठी. इस वीडियो के सामने आने के बाद अमरीकी सरकार उस आरोपी अफसर पर जिसने युवक पर गोलीया चलाई थी उसके खिलाफ हत्या का मामला चलाएगी.

इस वारदात के बाद पुलिस ने अब जाकर उस घटना का एक ग्राफिक वीडियो जारी किया है जिसके बाद शिकागो में हालात काफी तनावपूर्ण हो गए है. इसके लिए शिकागो में लोगो की एकत्रित भीड़ का पुलिस के साथ धक्का मुक्की की कुछ छिटपुट घटनाएं भी सामने आई है. इस वीडियो में दिखाई दे रहा है की किस प्रकार से पुलिस अधिकारी जैसन वान डाइक ने 17 वर्षीय लाक्वान मैक्डॉनल्ड पर 16 बार गोलियां चलाईं थी. सड़क के बीचो बीच लाक्वान मैक्डॉनल्ड पुलिस के वाहन की और दौड़ रहा है व पुलिस की गाड़ी से निकलते से ही अधिकारी जैसन वान डाइक ने 17 वर्षीय लाक्वान मैक्डॉनल्ड पर गोली चला दी जिसके बाद वह कुछ समय के लिए फुटपाथ पर गिर जाता है.

मैक्डॉनल्ड ने बाद में अपना सिर उठाता है, एक हाथ हिलाता है और सीने में एक ओर गोली लगने से उसकी मौत हो जाती है. वहां की कोर्ट ने कहा की इस प्रकार से एक 17 वर्षीय युवक को हिंसक तरीके से मरते देखना बहुत ही दुखद है. इस वीडियो को देखकर सभी शिकागो निवासियों का दिल पसीज जाएगा.  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -