इन आसान तरीकों से हटाएँ चेहरे पर पड़े काले धब्बे
इन आसान तरीकों से हटाएँ चेहरे पर पड़े काले धब्बे
Share:

लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण लड़कियों को कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ता है. जिसमें से एक है काले दाग धब्बे…. चेहरे पर काले दाग धब्बे होने से आप का पूरा लुक खराब हो जाता है. चेहरे पर काले दाग धब्बे आने का कारण हारमोनल चेंजेस, प्रदूषण हो सकते हैं. लड़कियां काले दाग धब्बों की समस्या को दूर करने के लिए महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप काले दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1-  छाछ में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग प्रॉपर्टीज मौजूद होती हैं. जो स्किन लाइटनिंग करने में मदद करती हैं. रोजाना अपने चेहरे को धोकर कॉटन की मदद से चेहरे पर छाछ लगाएं. जब यह सूख जाए तो ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको काले दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

2- काले दाग धब्बों से छुटकारा पाने के लिए एक चम्मच हल्दी में एक चम्मच चंदन पाउडर और दो चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

3- रात में सोने से पहले अपने चेहरे को धोकर विटामिन इ आयल लगाएं.  सुबह उठने पर अपने चेहरे को साफ करें. रोजाना ऐसा करने से आपको काले दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.

 

नकसीर फूटने की समस्या से बचाव करता है गुलकंद

डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है चाय पत्ती का पानी

नेचुरल तरीके से दूर करें टैनिंग की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -