काला नमक ऐसे उपयोग करने से मिलेंगे हेल्थी स्किन और बाल , जाने तरीका
काला नमक ऐसे उपयोग करने से मिलेंगे हेल्थी स्किन और बाल , जाने तरीका
Share:

भारतीय रसोई में काले नमक का इस्तेमाल अक्सर किया जाता है और ये आसानी से मिल जाता है इसके सेवन से स्वास्थय को बहुत सारे लाभ मिलते है लेकिन क्या आप जानते है की इसका उपयोग सुंदरता निखारने के लिए भी किया जा सकता है इसके उपयोग से आप पा सकते है सुन्दर बाल और स्किन। जी हाँ आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है ऐसे ही कुछ खास टिप्स जिसमे काले नमक के इस्तेमाल से आप अपने बालो और स्किन की खूबसूरती निखार सकती है , तो देर किस बात की है आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में  ......

चेहरे की खूबसूरती निखारने के लिए काले नमक को फेस वाश के साथ मिलकर इस्तेमाल किया जा सकता है इसके लिए आपको फेस वाश में चुटकी भर काले नमक को दरदरा पीस कर मिलाना होगा और स्क्रब की तरह अपने फेस में स्क्रब करना होगा ऐसा करने से डेड स्किन भी निकल जाती है और स्किन में नया निखार दिखने लगता है और चमक आ जाएगी। इसके अलावा स्किन पोर्स को भी गहराई से साफ़ करने में मदद मिलती है जो की हम डेली रूटीन में फेस वाश से नहीं कर पाते है।  

बालो के लिए काले नमक का इस्तेमाल दो तरीको से किया जा सकता है इसके लिए सबसे पहले उपाय ये है की अगर आप अपने बालो का झड़ना रोकना चाहते है तो इसे किसी भी तेल में मिलकर अपने बालो की जड़ो में मालिश करने से लाभ मिलता है और बालो का झड़ना कम हो जाता है। इसके अलावा अगर आप अपने बालो से डैंड्रफ दूर करना चाहती है तो इसके लिए बालो में लगाए जाने शैम्पू में काला नमक मिलकर लगाने से ब्लड सर्कुलेशन तो ठीक होता ही है साथ ही डैंड्रफ भी दूर हो जाता है। इसके लिए आपको शैम्पू में कुछ मात्रा में काला नमक मिला ले और बालो में गहराई से मसाज करते हुए लगाए और फिर पानी से धो ले ऐसा करने से आपको फायदा दिखने लगेगा।  

वैक्सिंग से सेंसेटिव स्किन को होने वाले दर्द से बचाने के लिए अपनाये ये असरदार टिप्स , जाने

घर पर फेसिअल करते समय ज्यादा निखार पाने के लिए इस स्टेप को जरूर करे फॉलो , जाने

बालो को मजबूत बनाने ये देसी तरीका आएगा आपके काम, जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -