राजस्थान में भी नेताओं और अफसरों के गठजोड़ का पर्दाफाश हो
राजस्थान में भी नेताओं और अफसरों के गठजोड़ का पर्दाफाश हो
Share:

जयपुर: 22 दिसम्बर को तमिलनाडू के मुख्य सचिव राममोहन राव के ठिकानों से जो करोड़ों रुपए और सोना-चांदी बरामद हुआ है, वह चौंकाने वाला है. असल में राममोहन राव के ठिकानों पर जो छापे मारे गए,उसके पीछे कर्नाटक के कारोबारी शेखर रेड्डी के दस्तावेज हैं. सीबीआई और आयकर विभाग ने जब रेड्डी के ठिकानों पर छापे मारे तो 131 करोड़ रुपए नकद, 177 किलो सोना बरामद हुआ. नकद राशि में से 30 करोड़ रुपए नए नोट थे. सीबीआई का मानना है कि नेताओं और अफसरों के गठजोड़ की वजह से जमकर भ्रष्टाचार हुआ है. 

इसमें कोई दो राय नहीं कि नेताओं और अफसर मिल कर ही भ्रष्टाचार को बढ़ावा देते हैं. हालांकि राजस्थान में अभी ऐसी छापामारी शुरू नहीं हुई है, लेकिन यदि सीबीआई और आयकर विभाग जांच पड़ताल के बाद छापामारी का काम शुरू करें तो नेताओं और अफसरों के गठजोड़ का पर्दाफाश हो सकता है. सवाल किसी छोटे अधिकारी का नहीं है, राजस्थान में ऐसे मोटे-मोटे अधिकारी बैठें हैं जिन्होंने सत्तारुढ़ नेताओं के संरक्षण की वजह से करोड़ों नहीं, अरबों रुपया कमाया है.

यदि राजस्थान प्रशासनिक सेवा और राजस्थान में नियुक्त आईएएस अधिकारियों की सम्पत्तियों का आंकलन किया जाए तो गठजोड़ का पर्दाफाश हो सकता है. ताजा जानकारी के अनुसार राज्य के एक मंत्री के निकट रिश्तेदारों का आलीशान होटल दुबई में बन रहा है. 

माना जा रहा है कि इसमें संबंधित विभाग के अधिकारियों की भी हिस्सेदारी है. यानि राजस्थान में तो ऐसा गठजोड़ है जो कारोबार तक पहुंच गया है. अफसरों और नेताओं ने शिक्षा, चिकित्सा, होटल आदि के क्षेत्रों में यदि निवेश किया है. वर्तमान मंत्रियों और पूर्व मंत्रियों की वास्तविक सम्पत्तियों का जोड़ लगाया जाए तो चौंकाने वाले तथ्य उजागर होंगे. 

बोरे में भरकर ले जा रहे थे नए नोट, ट्रक रोककर बरामद किए 35 लाख

नक्सलियो के बैंक खातों से बरामद हुए 55...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -