दरवाजे पर लगाएं काले घोड़े की नाल, व्यापार में होगा लाभ
दरवाजे पर लगाएं काले घोड़े की नाल, व्यापार में होगा लाभ
Share:

अक्सर आपने लोगों के घरों या दुकानों के बाहर घोड़े की नाल लटकी हुई देखी होगी. लेकिन क्या आप जानते हैं आखिर इसे क्यों लगाया जाता हैं. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि ये क्यों लगाते हैं और इसका क्या फायदा होता है. जानकारी दे दें, घोड़े की नाल का ज्योतिष और वास्तु में बड़ा महत्व माना जाता हैं और यह सभी विपदाओं को हरने वाली होती हैं. इसमें सबसे ज्यादा प्रभावी काले घोड़े की नाल को माना जाता है जो नजर विरोधी होती हैं और नकारात्मकता को दूर करती हैं. इसके अलावा जानिए अन्य लाभ. 

- धन आता नहीं या आ कर घर में रुकता नहीं तो आपको काले घोड़े की नाल का प्रयोग करना चाहिए. साथ ही जिनकी नौकरी पर संकट रहता हो उन्हें भी अपने घर की तिजोरी में काले कपड़े में लपेट कर काले घोड़े की नाल को रख देना चाहिए.

- वास्तु के अनुसार जिस घोड़े की नाल दौड़ते-दौड़ते छटक जाती है वह बेहद उत्तम मानी जाती है. ऐसी नाल अगर मिल जाए तो आपसे किस्मत का धनी कोई नहीं होगा. ये दुर्भाग्य दूर करने का संयोग होता है.

- ज्योतिष शास्त्र में शनि का प्रिय लोहा माना गया है. जिन पर शनि की साढ़े साती हो ढैया हो उन्हें काले घोड़े की घिसी हुई नाल की अंगूठी पहनने की सलाह दी जाती है. इससे शनि के प्रकोप के बुरे परिणाम खत्म हो जाते हैं.

- घर में अगर आपके बरकत नहीं रहती तो आपको काले घोड़े की नाल को घर के दरवाजे पर तो टांगना ही चाहिए साथ ही उसके एक काले कपड़े में बांध कर जहां अनाज रखते हैं वहा रख दें. बरकत की कभी कमी नहीं रहेगी.

- दुकान के बाहर काले घोड़े की नाल को टांगना व्यापार को ब़ढ़ता है और लोगों की नजर से बचाता है.

149 साल बाद दुनिया में दिखाई दिया चंद्र ग्रहण का ये नज़ारा, देखें तस्वीरें

हर बढ़ा को दूर करेंगे श्री गणेश के ये 12 नाम मंत्र, बुधवार को जरूर पढ़ें

आज का राशिफल: गलत निर्णय लेने से बचें धनु राशिवाले, वृष वालों को मिलेगा सम्मान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -