सिर्फ 1 दिन में दूर हो जाएगी ब्लैक हेड्स की समस्या
सिर्फ 1 दिन में दूर हो जाएगी ब्लैक हेड्स की समस्या
Share:

लगातार बढ़ते प्रदूषण, धूल मिट्टी और गंदगी के कारण त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ब्लैकहेड्स भी इन्हीं समस्याओं में से एक है. ब्लैक हेड्स की समस्या ज्यादातर नाक पर होती है. जिसके कारण चेहरे की खूबसूरती खराब हो जाती है. अपनी खोयी हुई खूबसूरती को पाने के लिए लोग कई तरीकों का इस्तेमाल करते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपकी ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- अगर आप ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हफ्ते में एक बार स्टीम लें.  इससे त्वचा मुलायम हो जाती है जिससे ब्लैकहेड्स को दबाकर बाहर निकाला जा सकता है. जब ये निकल जाए तो अपने चेहरे को तौलिए से साफ करें. 

2- दो चम्मच बेकिंग सोडा में थोड़ा सा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें. अपने चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें. बाद में चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- चंदन पाउडर पिंपल्स की समस्या को दूर करने के साथ-साथ दाग धब्बे और ब्लैकहेड्स को भी दूर करने में मदद करता है.  चंदन पाउडर में थोड़ा सा दूध और हल्दी मिलाकर ब्लैकहेड्स पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. 

4- संतरे के छिलके के पाउडर को शहद के साथ मिलाकर ब्लैकहेड्स पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को सादे पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

पिंपल्स की समस्या को दूर करता है टूथपेस्ट

जानिए कैसे करें हारमोनल पिंपल्स का इलाज

पिंपल्स की समस्या को दूर करती हैं ये क्रीम्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -