घर से बाहर निकलते समय जरूर लगाए काली हल्दी का टीका, होगा बड़ा लाभ

Feb 12 2019 09:40 PM
घर से बाहर निकलते समय जरूर लगाए काली हल्दी का टीका, होगा बड़ा लाभ

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि घर की रसोई में सामान्य तौर पर काम आने वाली हल्दी का स्वास्थ्य के साथ ही आध्यात्मिक महत्वपूर्ण भी मानी जाती है. ऐसे में आज के समय में हर घर की पूजा में हल्दी को जरूर शामिल करते हैं. इसी के साथ ज्योतिषीय उपायों में भी हल्दी का सहारा लेते हैं. तो आइए आज हम आपको बताते हैं कुछ ज्योतिष उपायों के बारे में.


* कहते हैं अगर किसी व्यक्ति या बच्चे को नजर लग गयी है, तो काले कपड़े में हल्दी को बांधकर 7 बार उपर से उतार कर बहते हुये जल में प्रवाहित कर देने से उसको लगी नजर उतर जाती है.

* कहते हैं कैंसर या पेट की किसी बीमारी से पीड़ित व्यक्ति के लिए हल्दी का दान करना शुभ होता है और हर दिन सुबह जल्दी उठकर हल्दी का तिलक कर घर से बाहर निकलने पर वाणी में शक्ति आती है.

* कहते हैं हल्दी के पीले रंग को बृहस्पति से जोड़ा जाता है, इस कारण से ज्योतिषशास्त्र के अंतर्गत किसी जातक की कुंडली में मौजूद कमजोर बृहस्पति को मजबूती प्रदान करने के लिए हल्दी का प्रयोग में लेते हैं. 

* कहा जाता है किसी भी नए कार्य पर निकलने से पहले काली हल्दी का टीका लगाकर निकलें, कार्य में अवश्य सफलता मिल जाती है.

* ऐसी मान्यता है कि शुक्ल पक्ष के पहले शुक्रवार को चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नागकेसर तथा सिंदूर को साथ रखकर लक्ष्मीजी की तस्वीर के आगे रखना चाहिए और थोड़ी देर बाद इसे आशीर्वाद स्वरूप मान कर अपने लॉकर या तिजोरी में रख देने से घर में पैसा आने लगता है. 

* कहते हैं अगर व्यवसाय मशीनों से सम्बन्धित है, और आये दिन कोई महंगी मशीन आपकी खराब हो जाती है, तो आप काली हल्दी को पीसकर केशर व गंगा जल मिलाकर प्रथम बुधवार को उस मशीन पर स्वास्तिक बना दें ऐसा करने से मशीन ठीक हो जाएगी और जल्दी खराब नहीं होगी.

अगर आपको सपने में दिखे पानी तो समझ जाइए यह संकेत

लाल रंग के कपड़े में नमक बांधकर रख दें यहाँ, हो जाएंगे मालामाल

अगर पढ़ने में ध्यान नहीं देता आपका बच्चा तो उसके बैग में रख दें यह चीज़