मसूड़ों का कालापन इन समस्याओ की तरफ करता है इशारा, जाने इसका इलाज
मसूड़ों का कालापन इन समस्याओ की तरफ करता है इशारा, जाने इसका इलाज
Share:

मसूड़ों का काला पड़ना एक गंभीर समस्या है जिन्हे अक्सर लोग नज़रअंदाज करते है लेकिन ऐसा करने से ये समस्या बढ़ भी सकती है। मसूड़ों का काला पढ़ना कई कराने से हो सकता है जैसे की इनमे कीड़े लगाना , ऐसा होने पर मसूड़ों में दर्द भी उतपन्न होने लगता है और आगे जाकर ये कमजोर होकर टूटने लगते है। इसके अलावा बहुत अधिक धूम्रपान करने से भी मसूड़ों में कालापन आने लगता है जो देखने में भद्दा लगता है मसूड़ों में दर्द भी होने लगता है और ये मुँह के सेहत के लिए भी हानिकारक होता है इसलिए धूम्रपान से दूर ही रहना चाहिए। इसके अलावा बहुत अधिक मीठे का सेवन करने से भी मसूड़ों में कालापन आ जाता है।  

इससे बचने के कई उपाय है जिन्हे फॉलो कर आप इससे निजात पा सकते है जिन्हे आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैतो देर किस बात की है आइये जानते है इन उपायों के बारे में ..................

- मसूड़ों में लौंग का तेल नियमित रूप से लगाने से दर्द तो दूर होता ही है साथ ही इसके कालेपन को भी दूर किया जा सकता है लेकिन येकाम आपको नियमित रूप से करना होगा और धीरे धीरे कालापन दूर हो जाएगा।  

- इसके अलावा यदि ये कालापन मसूड़ों में कीड़े लगाने के कारण हो गया है तो इसमें नीम का पेस्ट लगाने से तुरंत फायदा मिलता है इसके लिए हफ्ते भर मसूड़ों में नीम का पेस्ट लगाए ऐसा केने से मसूड़ों में दर्द के साथ ही साथ कालापन भी दूर होने लगेगा।  

कैंसर से लड़ने में सुपरफूड है कमल ककड़ी, सेवन से मिलते है ये सभी स्वास्थय लाभ

अगर आप भी दौड़ने या रनिंग करते है तो आपके लिए ये टिप्स जानना बेहद जरुरी है, आएंगी आपके काम

आने वाले 20 सालों महामारी का रूप ले लेगा कैंसर, WHO की रिपोर्ट में सामने आया खौफनाक सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -