वाराणसी में घातक हुआ ब्लैक फंगस, 2 की हुई मौत
वाराणसी में घातक हुआ ब्लैक फंगस, 2 की हुई मौत
Share:

देश में कोविड महामारी के बीच ब्लैक फंगस का संक्रमण विकराल रूप लेता दिखाई दे रहा है. उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित में ब्लैक फंगस के चलते दो और मरीजों की मौत हो चुकी है. यहां ब्लैक फंगस से मरने वालों की संख्या 4 हो चुकी है. BHU में सामने आए नए 2 मौत के केसों में दोनों ही मरीज कोविड के साथ-साथ ब्लैक फंगस से जूझ  रहे थे. दोनों की उम्र 60 वर्ष थी. दोनों मरीज BHU के सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में एडमिट थे. अब तक BHU में ब्लैक फंगस के कुल 74 मरीज सामने आ गए हैं जिसमें 2 मरीजों की पहले ही जान चली गई है. अब दो और मरीजों ने दम तोड़ दिया है.

जिसके अतिरिक्त बाकी 33 मरीज पोस्ट कोविड वार्ड, 20 मरीज इमरजेंसी और 17 सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में इलाजरत हैं. यूपी में भी ब्लैक फंगस के केस बढ़ने से चिंता और भी ज्यादा गहरी हो चुकी है. यूपी की राजधानी लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल चिकित्सालय में म्यूकरमाइकोसिस के केस तेजी से बढ़ते हुए दिखाई दे रहे है. यहां कोविड के संक्रमण से  ग्रसित रोगियों में ब्लैक फंगस के केस सामने आए है.

जंहा इस बात का पता चला है कि शनिवार को KGMU के प्रवक्ता और डॉक्टर सुधीर ने कहा है कि किंग जॉर्ज चिकित्सालय में अभी तक म्यूकर माइकोसिस से जो कोविड ग्रसित हुए,उनकी तादाद बढ़कर 124 हो चुकी है .वहीं शनिवार को 24 घंटे में KGMU हॉस्पिटल में ब्लैक फंगस के 22 नए केस देखने को मिले है. यूपी में बढ़ रहे ब्लैक फंगस के केस को लेकर राज्य की योगी गवर्नमेंट का कहना है कि वो इस बीमारी से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

सोनिया गाँधी पर भड़के शिवराज सिंह, कहा- 'क्या 'मेरा भारत कोविड' जैसे शब्द कांग्रेस को शोभा देते हैं'

तेलंगाना में 40 हजार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

ओडिशा ने लोगों के लिए ऑनलाइन कोरोना परीक्षण रिपोर्ट तक पहुंचने के लिए शुरू की ये नई सुविधा

24 मई से शुरू होगा 15वीं केरल विधानसभा का प्रारंभिक सत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -