तमिलनाडु में म्यूकोर्मिकोसिस से 1000 लोग हुए प्रभावित: स्वास्थ्य मंत्री

Jun 09 2021 05:14 PM
तमिलनाडु में म्यूकोर्मिकोसिस से 1000 लोग हुए प्रभावित: स्वास्थ्य मंत्री

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के मंत्री एम. सुब्रमण्यम ने कहा कि राज्य में म्यूकोर्मिकोसिस या काले कवक से प्रभावित व्यक्तियों की संख्या 1,000 को पार कर गई है। “मुख्यमंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर राज्य के लिए दवा की 35,000 शीशियों का आवंटन करने की मांग की है। हम बीमारी की गंभीरता और आवश्यकता के अनुसार 3,060 शीशियों का वितरण कर रहे हैं, ”स्वास्थ्य मंत्री ने सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल, ओमंदुरार एस्टेट में मीडियाकर्मियों को बताया। उन्होंने कहा कि राज्य को एम्फोटेरिसिन बी की 35,000 शीशियों की आवश्यकता है, जबकि म्यूकोर्मिकोसिस के इलाज के लिए उसे 3,060 शीशियां मिली हैं।

सरकारी स्टेनली मेडिकल कॉलेज (एसएमसी) अस्पताल में म्यूकोर्मिकोसिस से पीड़ित मरीजों के इलाज के लिए 150 बिस्तरों वाला वार्ड खोला गया। वार्ड में 150 ऑक्सीजन-समर्थित बेड शामिल थे, जिसमें वेंटिलेटर सुविधा के साथ 40 गहन देखभाल इकाई बेड और आवश्यकता पड़ने पर सर्जिकल प्रक्रिया करने के लिए एक ऑपरेशन थियेटर शामिल था।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री की उपस्थिति में चेपॉक-ट्रिप्लिकेन विधान सभा के सदस्य उदयनिधि स्टालिन द्वारा एसएमसी में भर्ती रोगियों की वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति को प्रदर्शित करने वाले एक डिजिटल रोगी सूचना बोर्ड का उद्घाटन किया गया। उन्होंने आठ बैटरी कारों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और कामराज पोर्ट ट्रस्ट के अध्यक्ष सुनील पालीवाल से पांच लीटर क्षमता के 75 ऑक्सीजन कंसंटेटर प्राप्त किए। एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, कामराज पोर्ट ट्रस्ट ने कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत दान दिया।

करोड़ों किसानों को राहत! मोदी सरकार ने किया खरीफ फसलों के लिए MSP का ऐलान

निखिल जैन संग अपनी शादी को लेकर नुसरत जहां ने किया बड़ा खुलासा, बोली- शादी वैलिड ही नहीं है तो तलाक...

इस मानसून उठाएं इन बॉलीवुड गानों का मज़ा, सावन की तरह झूम उठेगा आपका मन