सेंसेक्स में 1688 अंकों की गिरावट
सेंसेक्स में 1688 अंकों की गिरावट
Share:

भारतीय इक्विटी बेंचमार्क को सेंसेक्स 1,688 अंक या 2.87 प्रतिशत गिरकर 57,107 पर और निफ्टी 50 इंडेक्स 510 अंक या 2.9 प्रतिशत गिरकर 17,026 पर एक दिन में सबसे खराब गिरावट का सामना करना पड़ा।

 शुक्रवार को बॉन्ड, येन और स्विस फ्रैंक की सुरक्षा के लिए निवेशकों को भागना पड़ा, वैश्विक बाजारों में गिरावट आई और तेल 80 डॉलर प्रति बैरल से नीचे गिर गया। यूरोपीय शेयरों में 2.7 प्रतिशत की गिरावट आई, जिससे उन्हें सितंबर 2020 के बाद से अपने सबसे खराब दिन का सामना करना पड़ा, जिसमें यात्रा और अवकाश क्षेत्रों को नुकसान का खामियाजा भुगतना पड़ा।

बिकवाली का दबाव व्यापक था, क्योंकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 15 सेक्टर सूचकांकों में से 13 निचले स्तर पर समाप्त हुए, निफ्टी रियल्टी इंडेक्स में सबसे ऊपर, जो 6 प्रतिशत से अधिक गिर गया। निफ्टी बैंक, फाइनेंशियल सर्विसेज, मेटल, पब्लिक सेक्टर बैंक, प्राइवेट बैंक, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और ऑयल एंड गैस इंडेक्स सभी में 3.5-5 फीसदी की गिरावट आई। दूसरी ओर, फार्मा और हेल्थकेयर इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुए। निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 3.25 फीसदी और निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स 2.9 फीसदी गिरे, यह दर्शाता है कि मिड- और स्मॉल-कैप स्टॉक भी दबाव में थे।

JSW स्टील निफ्टी पर सबसे बड़ी गिरावट थी, जो 7.5 प्रतिशत गिरकर रु630 टाटा मोटर्स, हिंडाल्को, अदानी पोर्ट्स, इंडसइंड बैंक, भारत पेट्रोलियम, मारुति सुजुकी, टाटा स्टील, बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, ओएनजीसी, और टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स सभी ने अपने स्टॉक की कीमतों में 5-7 प्रतिशत की गिरावट देखी।

समाजवादी पार्टी से सावधान रहें दलित, वह नहीं कर सकती विकास - मायावती

नाश्ते में लें प्याज के पराठों का मज़ा

नए फोन लॉन्च करने जा रहा है MICROMAX, इस दिन देगा दस्तक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -