रोजाना दो कप ब्लैक कॉफी शरीर को इस तरह पहुंचाएगी फायदे
रोजाना दो कप ब्लैक कॉफी शरीर को इस तरह पहुंचाएगी फायदे
Share:

हम आपको बता दें ब्लैक कॉफी एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है। इसलिए यह तमाम तरह की शारीरिक समस्याओं को दुरुस्त करने में मददगार होता है। कैफीन से भरपूर इस पेय का अगर संतुलित मात्रा में सेवन किया जाए तो यह आपके लिए बेहद फायदेमंद हो सकता है। कायदे से ब्लैक कॉफी के दो-चार कप हर रोज बेहतर सेहत के लिए पिए जा सकते हैं। ब्लैक कॉफी बनाने के लिए एक कप पानी लेकर उबालें। अब इसमें एक चम्मच कॉफी पाउडर डालें। पांच मिनट तक उबलने दें।

बदहजमी को दूर करने के लिए आजमाएं ये कारगर उपाय

इस तरह फायदेमंद है ब्लैक कॉफी 

आपको बता दें हर रोज सुबह एक कप ब्लैक कॉफी का सेवन आपकी याद्दाश्त क्षमता को बढ़ाने का काम करता है। यह आपके दिमागी कार्यप्रणाली को दुरुस्त रखने का काम करता है। ब्लैक कॉफी का सेवन डिमेंशिया रोग के रोकथाम में मददगार है। साथ ही इसका नियमित सेवन करने से पार्किंसन्स रोग का खतरा 60 प्रतिशत तक कम हो सकता है। वर्कआउट से पहले ब्लैक कॉफी पीने से आप ज्यादा देर तक वर्कआउट कर सकते हैं। 

आपके स्वास्थ्य को कई तरह से फायदा पहुंचा सकती है 'हींग'

लिवर को पहुंचाती है फायदा 

इसी के साथ ब्लैक कॉफी रक्त में एड्रीनेलिन रिलीज करती है जिससे आपकी शारीरिक कार्य-क्षमता बढ़ जाती है। एंड्रीनेलिन बॉडी फैट को ब्रेक कर उसे रक्त प्रवाह में फैटी एसिड के रूप में शामिल करती है जिससे आपको शारीरिक गतिविधियों को संचालित करने लिए ईंधन मिलता है। लीवर हमारे शरीर का सबसे पड़ा अंग होता है जो तकरीबन 500 शारीरिक क्रियाओं का संचालन करता है। ब्लैक कॉफी पीना हमारे लीवर के लिए बेहद फायदेमंद होता है। यह लीवर कैंसर, हेपेटाइटिस, फैटी लीवर और सिरोसिस जैसी समस्याओं से निजात दिलाने में मददगार होता है। 

दुनिया का सबसे अनोखा हेल्थ सेंटर, जहां क्रूड ऑयल से होता है इलाज

आयुष्मान योजना को लेकर आप सरकार और केंद्र में जंग तेज, अब हर्षवर्धन ने केजरीवाल को लिखा पत्र

इस तरह लौकी के सेवन से मिलेंगे चमत्कारी फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -