बॉडी के एक्स्ट्रा फैट को हटाती है ब्लैक कॉफ़ी
बॉडी के एक्स्ट्रा फैट को हटाती है ब्लैक कॉफ़ी
Share:

आजकल ज़्यादातर लोग मोटापे की समस्या का सामना कर रहे है, मोटापा आने में तो समय नहीं लगता है पर एक बार वजन बढ़ जाये तो इसे कम करने में बहुत सारी दिक्कते आती है. शरीर पर एक्स्ट्रा फैट आने से बहुत सारी बीमारिया हमारे शरीर को घेरने लगती है. मोटापा बढ़ने से बैठने-उठने में दिक्कत भी होने लगती है. मोटापा बढ़ने से  दिल की बीमारी, हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज और लीवर में सूजन आदि बीमारिया हमारे शरीर को घेरने लगती है. हमारी बॉडी में सबसे ज़्यादा फैट जांघ, हिप्स और पेट पर जमा होता है. ये फैट हमारे पुरे लुक को बिगाड़ देता है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपकी बॉडी पर जमा एक्स्ट्रा फैट आसानी से कम हो जायेगा.

1-अगर आप अपने शरीर पर जमे एक्स्ट्रा फैट को कम करना चाहते है तो इसके लिए नियमित रूप से गर्म पानी में शहद और नींबू का रस मिलाकर पिए, ऐसा करने से शरीर का एक्स्ट्रा फैट कम हो जाता है.

2-अजवाइन के इस्तेमाल से भी बॉडी के एक्स्ट्रा फैट को कम किया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए रात में सोने से पहले एक गिलास पानी में अजवाइन को डालकर छोड़ दे. सुबह उठने पर इस पानी को छानकर इसमें शहद मिलाकर पीने से पेट की चर्बी घट जाती है. 

4-अगर आप अपने मोटापे को कम करना चाहते है तो इसके लिए एलोवेरा के जेल को संतरे के जूस में मिलाकर पिएं. अगर आप लगातार इसे पियेंगे तो कुछ ही दिनों में आपको इसका असर दिखने लगेगा. 

5-ब्लैक कॉफ़ी की मदद से भी बॉडी के एक्स्ट्रा फैट को बर्न किया जा सकता है. बॉडी से एक्स्ट्रा फैट को हटाने के लिए दिन में दो बार ब्लैक कॉफ़ी का सेवन करे.

 

इस तरह प्राकृतिक तरीकों से पेट के अल्‍सर को करे दूर

दिल और पेट दोनों को स्वस्थ रखता है इलायची का ये ड्रिंक

काले चनो के सेवन से ठीक हो सकती है पथरी की समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -