BJYM ने की AMU प्रोफेसर की गिरफ़्तारी की मांग, हिन्दू देवी-देवताओं पर की थी अपनामजनक टिप्पणी
BJYM ने की AMU प्रोफेसर की गिरफ़्तारी की मांग, हिन्दू देवी-देवताओं पर की थी अपनामजनक टिप्पणी
Share:

लखनऊ: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के मेडिसिन डिपार्टमेंट में तैनात एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. जितेंद्र कुमार को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. डॉ. जितेंद्र कुमार ने हिन्दू देवी-देवताओं पर अपमानजनक और अभद्र टिप्पणी की थी. जिसके विराध में भाजपा युवा मोर्चा (BJYM) के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सिविल लाइन थाने में जाकर विरोध प्रदर्शन किया था. BJYM के कार्यकर्ताओं ने 'AMU के गद्दारों को गोली मारो-गोली' मारो जैसे नारे भी लगाए थे. इस दौरान सिविल लाइन थाने पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी.

दरअसल, असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर जितेंद्र कुमार ने लेक्चर के दौरान प्रोजेक्टर पर दर्शाए गए पॉइंट्स में हिन्दू धर्म की भावनाएं आहत करते हुए अपमानजनक बातें लिखी थी, जिसके बाद उसका फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो गया. एएमयू प्रशासन ने असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर जितेंद्र कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे के अंदर इस पर जवाब देने के लिए कहा था. वहीं, BJYM महानगर अध्यक्ष अमन गुप्ता ने कहा कि AMU के प्रोफेसर डॉ. जितेंद्र कुमार ने हिन्दू देवी देवताओं को लेकर अभद्र और अशोभनीय टिप्पणी की है. यह बर्दाश्त नहीं है. 

उन्होंने आगे कहा कि हिन्दू धर्म के लोग अपमानजनक टिप्पणी से बहुत आक्रोश में हैं और आहत हैं. हम लोग प्रोफेसर जितेंद्र कुमार की गिरफ्तारी और सेवा ख़त्म किए जाने की मांग करते हैं. हम लोग VC से मांग करते हैं कि ऐसे प्रोफेसर को फ़ौरन बर्खास्त किया जाना चाहिए. जिससे कि आगे कोई दूसरा व्यक्ति इस तरह की अभद्र टिप्पणी न कर पाए.

'हाइब्रिड' होगा भविष्य का युद्ध, कंप्यूटर वायरस से भी होगी जंग - इंडियन एयरफोर्स चीफ

घर से निकले तीन युवक नहीं लौटे वापस, नदी किनारे मिली साइकिल और चप्पलें .. डूबने की आशंका

मूल अधिकारों का हनन है बलात्कार, हाई कोर्ट ने कहा- अगर कार्रवाई नहीं हुई तो न्याय तंत्र से भरोसा उठ जाएगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -