भाजपा का बंगाल बंद, लगाया निकाय चुनाव में हिंसा व धांधली का आरोप
भाजपा का बंगाल बंद, लगाया निकाय चुनाव में हिंसा व धांधली का आरोप
Share:

पश्चिम बंगाल के निकाय चुनाव में हिंसा व कथित धांधली के विरोध में BJP ने सोमवार को 12 घंटे का बंद कहा है। पार्टी ने इन चुनावों को मजाक बताते हुए पश्चिम बंगाल सरकार के विरुद्ध आंदोलन की घोषणा भी कर दी है। बंद के चलते ट्रेनें जहां यथावत चल रही हैं, वहीं सरकारी व निजी बसों का सीमित संचालन भी कर रहे है। इससे आवाजाही पर भी प्रभाव पड़ने लगा है। इस दौरान राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने चुनाव आयुक्त (SEC) सौरव दास को भी याद किया जा चुका है। बंगाल सरकार ने बोला है कि दास दोपहर बाद राज्यपाल को रिपोर्ट देने वाले है।

बंद सोमवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक रहने वाला है। पश्चिम बंगाल में रविवार को 107 नगरपालिकाओं के चुनाव भी हो चुके है। चुनाव में 76.51 प्रतिशत भी वोट डाले जा चुके है। बंगाल बीजेपी ने राज्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर इन चुनाव में हिंसा व धांधली का इल्जाम भी लगा चुके है। पत्र में 27 फरवरी को हुए मतदान में 108 नगरपालिकाओं में हिंसा, हमले, आगजनी और कानून और व्यवस्था तंत्र की पूर्ण विफलता की भी कंप्लेंट कर चुके है। पार्टी ने हिंसा में सत्तारूढ़ TMC के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ चुनाव अधिकारियों व राज्य पुलिस-प्रशासन की मिलीभगत का इल्जाम भी लगा चुके है। पार्टी ने इन चुनावों को अमान्य करार देने का एलान किया। हालांकि सत्तारूढ़ तृणमूल ने इन इल्जामों का खंडन किया है।

बैलूरघाट में कार्यकर्ताओं व पुलिस में झड़प: बंद के बीच बैलूरघाट में भाजपा कार्यकर्ताओं व पुलिसकर्मियों के मध्य झड़प की खबर है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने बोला है कि हमारे कार्यकर्ताओं को पीटा गया। पुलिस TMC कैडर के रूप में काम कर रही है। यह लोकतंत्र के विरुद्ध है। 

लोकतंत्र का मजाक :समिक भट्टाचार्य: बंगाल बीजेपी के प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने बोला है कि यह मतदान नहीं बल्कि लोकतंत्र का मजाक है। दक्षिण से उत्तर बंगाल तक हर नगरपालिका में सत्ताधारी दल के गुंडों ने चुनावों को तमाशा बना चुके है। जिसके विरोध में सोमवार को 12 घंटे के बंगाल बंद का आह्वान कर दिया है।

हिंसा की छुटपुट घटनाएं, किसी की मौत नहीं हुई, गोली नहीं चली: ख़बरों की माने तो उधर, बंगाल DGP मनोज मालवीय ने बोला है कि मतदान के दौरान हिंसा की छुटपुट घटनाएं हुईं। किसी की मौत या गोली चलने की घटना सामने नहीं आई है। पुलिस ने हिंसा के सभी केसों में कार्रवाई की है।

'मेरे ऊपर गोली चलवा सकते हैं नीतीश कुमार': चिराग पासवान

प्रियंका गांधी ने यूपी में 'निराशाजनक' स्थिति के लिए जाति, धर्म की राजनीति की आलोचना की

गुजरात चुनाव की तैयारियों में जुटे राहुल गांधी, आज ही द्वारकाधीश मंदिर में झुकाएंगे शीश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -