नशे की गिरफ्त में आए पंजाब के 18 जिले
नशे की गिरफ्त में आए पंजाब के 18 जिले
Share:

चंडीगढ़: मंगलवार को BJP नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. केंद्र सरकार ने नशे की गिरफ्त में आए देश के जिन 272 जिलों की पहचान की है, उनमें से नशे की गिरफ्त में आए 18 जिले पंजाब के हैं. राज्य के कुल 22 जिलों में से 18 के नशे के दलदल में होने से विपक्ष के हाथो एक बड़ा मुद्दा लग गया है. वही इस पर पंजाब के तीन प्रमुख भाजपा नेताओं पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला, प्रदेश के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल व राज्य के पूर्व सचिव विनीत जोशी ने इस मामले पर बयान देते हुए कहा, कि पंजाब नशे के दलदल में फंसा है और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह प्रियंका गांधी से सरकारी बंगला खाली कराए जाने के विरोध में व्यस्त हैं. तथा उनका अपने राज्य पर ध्यान नहीं है.

इस मामले पर भाजपा नेताओं ने कैप्टन पर तंज कसते हुए कहा कि चार हफ्ते में नशा खत्म करने का चुनावी वादा कर सत्ता में आई कांग्रेस सरकार तीन साल बीतने पर भी नशा खत्म करने में नाकाम रही है. वही विजय सांपला ने कहा कि सीएम कैप्टन अमरिंदर ने अपने 2017-22 के चुनावी घोषणा पत्र के 19 नंबर पेज पर स्पष्ट रूप से लिखा था,‘नशा खोरी अते नशा तस्करी- चार हफ्तेयां विच बंद’ चार हफ्ते तो छोड़ो पर यहाँ तो सवा तीन साल बीत चुके है. परन्तु नशाखोरी व नशा तस्करी का खत्म होना तो दूर की बात है. परन्तु इस पर किसी तरह का कोई परिवर्तन भी नहीं हो पाया है.

वही आगे बताते हुए विजय सांपला ने कहा, कि नशे से प्रभावित पंजाब के 18 जिलों में फरीदकोट, जालंधर, अमृतसर, बठिंडा, फिरोजपुर, फाजिल्का, गुरदासपुर, कपूरथला, लुधियाना, मानसा, मोगा, पठानकोट, संगरूर, पटियाला, श्री मुक्तसर साहिब, नवांशहर, तरनतारन और होशियारपुर शामिल हैं. वही इस पर भाजपा नेताओं ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार खुद इस बात को मान रही है कि राज्य में नशा करने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य महकमे के आंकड़ों के अनुसार, पिछले तीन सालों के दौरान राज्य में 5,44,125 लोग नशा मुक्ति केंद्रों में पहुंचे हैं. इन मामले में से करीब 23 फीसदी पिछले तीन महीने के दौरान सामने आए हैं.

गेस्ट और कॉन्ट्रैक्ट टीचर्स पर मनीष सिसोदिया का बड़ा ऐलान, स्कूलों को दिया ये आदेश

भारत के इस द्वीपीय प्रदेश में एक भी कोरोना मरीज नहीं, जानिए कैसे रोका संक्रमणविवादों में आया सोना तस्करी का मामला, मुख्यमंत्री के सचिव पर गिरी गाज

कोरोना मरीजों के लिए 'वरदान' बना देश का पहला प्लाज़्मा बैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -