जब तक हिन्दू राजा थे कश्मीर में हिन्दू और सिख सुरक्षित थे :योगी

 लखनऊ, बीजेपी के सिख समागम कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  ने कश्मीर में  सुरक्षा के मुद्दे से जुड़े हालातों पर बोलते हुए कहा ,जब तक कश्मीर में हिन्दू राजा थे, हिन्दू और सिख  सुरक्षित थे .जब हिन्दू  राजा का पतन हुआ , हिन्दुओं का भी पतन होना शुरू  हो गया, उन्होने  पूछा आज वहां की स्थिति कैसी है ? क्या कोई  स्वंय को  सुरक्षित कह सकता है.उन्होंने अपने  वक्तव्य  में कहा हमें इतिहास से सीखना चाहिए

बीजेपी का यह सिख समागम  लखनऊ में गुरुनानक  जी के 550 वे प्रकाशोत्सव के मौके पर  आयोजित किया गया था.  इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा था कि सबके लिए राष्ट्रवाद सबसे बड़ा धर्म होना चाहिए और नक्सलवाद, आतंकवाद, भ्रष्टाचार और देश के हितों के खिलाफ काम करने वालों के विरुद्ध सामूहिक आवाज  उठाना चाहिए . हमारे देश में गुरुनानक देव से गुरु गोविंद सिंह जी तक सिखों के समुदाय का स्वर्णिम इतिहास रहा है. सिख पंत का इतिहास भारत को सदैव शक्ति देता रहेगा और  सिख समाज को कुछ मांगने की जरूरत नहीं है.योगी ने कहा ये देश स्वतन्त्र  भारत में कश्मीर को है बचा सका  जबकि गुरुतेग बहादुर सिंह ने अपना बलिदान देकर कश्मीर की रक्षा की थी . गुरु गोविंद सिंह ने अपने देश और धर्म के लिए 4-4 पुत्रों का बलिदान दिया  था. सिख गुरुओं ने अपने देश और धर्म के लिए बलिदान दिया  है .

इससे पहले भी उन्होंने ने एक कार्यक्रम में कहा था कि भारत एक कृषि प्रधान देश है जिसमें गाय आधारित गतिविधियों को रेखांकित किया जाना चाहिए.

खबरें और  भी 

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

राहुल के चुनावी दौरे में नहीं शामिल हुए दिग्विजय,यह रही वजह

जापान की एक और राजकुमारी हुई शाही परिवार से बाहर, किया आम नागरिक से विवाह

इंडोनेशिया विमान दुर्घटना: सभी 189 यात्रियों की मौत, बरामद होने लगे शव

नेपाल के प्रधानमंत्री हुए अस्पताल में भर्ती, पार्टी के कार्यकर्ता पहुंचे मिलने

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -