दिल्ली में बदलेंगे 6 सड़कों के नाम ! भाजपा ने NDMC को लिखा पत्र
दिल्ली में बदलेंगे 6 सड़कों के नाम ! भाजपा ने NDMC को लिखा पत्र
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अब देश की राजधानी दिल्ली में भी नाम बदलने को लेकर सियासत तेज हो गई है। दिल्ली भाजपा इकाई की तरफ से मंगलवार को नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (NDMC) को पत्र लिखते हुए लुटियंस दिल्ली में अकबर रोड, हुमायूं रोड जैसे मुगल शासकों के नाम वाली छह सड़कों का नाम बदलने की मांग की गई है।

दिल्ली भाजपा इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि आजादी के इतने साल बाद भी आज भी दिल्ली की कुछ सड़कों के नामों से गुलामी के प्रतीक की झलक नज़र आती है, इसलिए अब इन सड़कों के नाम जल्द से जल्द बदले जाएं। पत्र में कहा गया है कि यह हम सभी देशवासियों के लिए गौरव का पल है कि आज पूरा देश सिखों के 10वें गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह जी का 400वां प्रकाश पर्व मना रहा है। सिखों के इतिहास में सबसे अहम खालसा पंथ की स्थापना भी श्री गुरु गोविंद सिंह जी द्वारा की गई थी। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्र और धर्म की रक्षा के लिए उन्होंने अपने चार सुपुत्रों का भी बलिदान कर दिया था।

ऐसी महान विभूति को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए हमारी मांग है कि नई दिल्ली स्थित तुगलक रोड, जो मुगल काल की गुलामी का प्रतीक है, उसका नाम बदलकर श्री गुरु गोविंद सिंह मार्ग के नाम पर रखा जाए। वहीं, हिंदुओं के गौरव और मेवाड़ की आन, बान और शान, जिन्होंने मुगलों का डटकर सामना किया, ऐसे वीर योद्धा महाराणा प्रताप की 482वीं जयंती के उपलक्ष्य में अकबर रोड का नाम बदल कर महाराणा प्रताप मार्ग रखा जाए। इससे न केवल हमारे युवाओं को बल्कि आने वाली पीढ़ियों को भी काफी समय तक प्रेरणा मिल सकेगी।  

'क़ुतुब मीनार नहीं वो विष्णु स्तंभ है...', दिल्ली में जुटे हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ता, किया हनुमान चालीसा का पाठ

फांसीवाद और हिंदुत्व में क्या समानता ? अब UGC ने शारदा यूनिवर्सिटी से मांगी रिपोर्ट

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई अमेरिका में इलाज के बाद राज्य की राजधानी लौटे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -