प. बंगाल में हुई थी भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या, आज मामले में सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
प. बंगाल में हुई थी भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या, आज मामले में सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
Share:

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की कथित हत्या की जांच सीबीआई को सौंपे जाने की मांग वाली याचिका पर शीर्ष अदालत आज सुनवाई करेगी. दरअसल, भाजपा नेता गौरव भाटिया ने याचिका दाखिल करते हुए इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. इससे पहले शीर्ष अदालत ने पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया था. 

NHM भर्ती : इस योग्यता के साथ करें अप्लाई, युवाओं के लिए शानदार मौका

उल्लेखनीय है कि पंचायत चुनाव के बाद पुरुलिया जिले में एक के बाद एक तीन भाजपा कार्यकर्ता- त्रिलोचन महतो, दुलाल कुमार और शक्तिपद सरकार की रहस्यमयी परिस्थिति में मृत्यु हो गई थी. भाजपा का शुरू से ही आरोप है कि जंगलमहल के झाड़ग्राम, पुरुलिया व इससे सटे क्षेत्रों में पंचायत चुनाव में पार्टी ने सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस को कांटे की टक्कर दी थी, इसीलिए उसके कार्यकर्ताओं की बेरहमी से हत्या की गई थी. हालांकि बंगाल की ममता सरकार इस आरोप का खंडन करते हुए पहले ही मामले की सीआइडी जांच का निर्देश दे चुकी है. किन्तु भाजपा को सीआइडी पर भरोसा नहीं है.

भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी ने साधा इन नेताओं पर निशाना

भाजपा की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता गौरव भाटिया द्वारा याचिका दायर कर मामले की जांच तत्काल सीबीआइ को सौंपे जाने और मृतकों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये बतौर मुआवज़ा देने की मांग की गई है. इससे पहले भाटिया ने इस मामले में दलील देते हुए कहा था कि पुलिस और सीआइडी ने जांच में तत्परता नहीं दिखाई है. तत्काल प्राथमिकी भी दर्ज नहीं की गई थी. उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि मृतकों के परिजनों को मुंह बंद रखने के लिए निरन्तर धमकियां मिल रही है इसलिए इस मामले को तत्काल सीबीआइ को सौंपा जाए.

खबरें और भी:-

राजधानी के बाजारों में इस कारण लगातार घटते जा रहे है तेल के दाम

पिछले सप्ताह के दौरान नजर आयी, सोने के दामों में दोगुने से ज्यादा बढ़ोतरी

वर्चस्व के लिए दो बाघों की लड़ाई, एक बाघ की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -