महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों में भाजपा को बड़ा झटका, 6 में से महज 1 सीट पर मिली जीत
महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों में भाजपा को बड़ा झटका, 6 में से महज 1 सीट पर मिली जीत
Share:

नई दिल्ली: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (GHMC) में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिल रही कामयाबी, महाराष्ट्र में आधा दर्जन सीटों पर हुए विधान परिषद चुनाव के परिणामों ने फीकी कर दी है. विधान परिषद की 6 सीटों में से 1 सीट पर भाजपा, 4 सीटों पर महाविकास अघाड़ी तथा एक सीट पर निर्दलीय प्रत्यशी ने जीत हासिल की है. पुणे नागपुर की परंपरागत सीट खोने से भाजपा को बड़ा झटका लगा है.

भाजपा को मिली शिकस्त पर NCP ने तंज कसते हुए कहा है कि महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनावों में जनता ने भाजपा को नकार दिया है. खासतौर पर नागपुर जो भाजपा का मजबूत किला माना जाता है, वहां भी महाराष्ट्र महाविकास अघाड़ी के प्रत्याशी अभिजीत बंजारी ने भाजपा के संदीप जोशी को पटकनी दी है. बताते हैं कि प्राप्त परिणामों को निराशाजनक मान भाजपा कोर कमेटी की मुंबई में चिंतन बैठक शुरू है, जिस पर खराब प्रदर्शन की वजहों को तलाशा जा रहा है उनका आंकलन किया जाएगा.

चुनावी परिणामों पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि भाजपा को जैसे परिणामों की उम्मीद थी वैसा कुछ नहीं हुआ है. फडणवीस ने कहा कि हम विरोधी खेमे की ताकत का अंदाजा नहीं लगा सके. वहां तीन दलों ने एक साथ मिलकर चुनाव लड़ा था हम अकेले मैदान में थे. सीएम उद्धव ठाकरे पर हमला बोलते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जिस पार्टी के सीएम हैं, उनकी एक भी सीट नहीं आई है इसलिए उनको आकलन करने की अधिक आवश्यकता है. हमारी तो कम से कम एक सीट आई है.

एक्शन में आई भाजपा, गठित की 117 लोगों की टीम

वाराणसी में शिक्षक MLC सीट पर लहराया सपा का झंडा, लाल बिहारी यादव ने जीता चुनाव

व्हाइट हाउस संचार निदेशक एलिसा फराह ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -