लेह हिल काउंसिल चुनाव: 6 सीटों पर भाजपा की जीत, नतीजे आना जारी
लेह हिल काउंसिल चुनाव: 6 सीटों पर भाजपा की जीत, नतीजे आना जारी
Share:

लेह: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में आज लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (LAHDC), लेह चुनाव के परिणामों का ऐलान किया जा रहा है. कुल 26 सीटों पर वोटों की गणना आरंभ हो चुकी है और अब कुछ सीटों पर रुझान भी आने शुरू हो गए हैं. प्रारंभिक नतीजों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 6 सीटों पर जीत का परचम लहराया है और एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार की जीत हुई है. 

बता दें कि आप इस लिंक https://leh.nic.in/election-trends-results/  पर जाकर लेह चुनाव के लाइव परिणाम देख सकते हैं। उल्लेखनीय है कि लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेश घोषित होने के बाद पहली बार यहां मतदान हुआ है. इससे पहले कई पार्टियों ने इन चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया था, किन्तु एक प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और विचार विमर्श करके चुनाव संपन्न कराया गया. 

हिल काउंसिल इलेक्शन में पहली बार ECM का इस्तेमाल किया गया है. 23 अक्टूबर को इस चुनाव के लिए वोटिंग कराइ गई थी. जिसमें कुल 54 हजार से अधिक मत डाले गए. यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस सभी 26 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं, जबकि आम आदमी पार्टी ने 19 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं. कुल 23 उम्मीदवार निर्दलीय भी हैं.

कोटक बैंक ने इंडसइंड बैंक की संभावित अधिग्रहण बोली की शुरू की जांच

अरबिंदो ने 550 मिलियन अमेरिकी डॉलर के लिए इस चीज पर किया समझौता

कोरोना पॉजिटिव पाए गए RBI गवर्नर शक्तिकांत दास, आइसोलेशन में जारी रखेंगे काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -