विधानसभा चुनाव: अरुणाचल प्रदेश में भी छायी मोदी की बयार, प्रचंड बहुमत से भाजपा बनाएगी सरकार
विधानसभा चुनाव: अरुणाचल प्रदेश में भी छायी मोदी की बयार, प्रचंड बहुमत से भाजपा बनाएगी सरकार
Share:

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में भाजपा को 41 सीट हासिल हुई हैं. शनिवार को घोषित अंतिम चुनाव नतीजों के अनुसार पार्टी ने तीन सीटों पर निर्विरोध और 38 सीटों पर वोटिंग के बाद जीत दर्ज की है. वहीं, केन्द्र में NDA के सहयोगी दल जद (यू) को सात, नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) को पांच, कांग्रेस को चार, पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल को एक तथा निर्दलीय उम्मीदवारों को दो सीट पर जीत मिली हैं. 

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि शुक्रवार को अपर सुबनसिरि जिले की दापोरिजो, दुम्पोरिजो और रागा सीटों पर मतगणना में देरी हुई. दापोरिजो सीट पर आज सुबह घोषित किए गए परिणाम में भाजपा के तानिकी सोकी ने कांग्रेस के तोगाम तमिम को शिकस्त दी. विधानसभा चुनाव जीतने वाले प्रमुख भाजपा नेताओं में मुक्तो सीट से सीएम पेमा खांडू, चोवखाम सीट से डिप्टी सीएम चोवना मेन और मिआओ सीट से मंत्री कामलुंग मोसांग शामिल हैं.

यहां 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 42 सीटों पर जीत मिली थीं. भाजपा को 11 सीट, पीपीए को 5 और निर्दलीय प्रत्याशी को 2 सीट मिली थीं, जिसके बाद यहां नबाम तुकी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनी थी। हालांकि काफी सियासी उथल-पुथल, नेताओं का एक दल से दूसरे दल में जाने की वजह से साल 2016 में यहां पीपीए ने भाजपा के समर्थन से सरकार बनाई. राज्य के वर्तमान सीएम पेमा खांडू हैं.

दिग्विजय सिंह बोले- विधायकों को दिया जा रहा है करोड़ों का लालच

लोकसभा चुनाव में जीत से उत्साहित रमन सिंह, बोले- वंशवाद की राजनीति को देश की जनता ने पूरी तरह नकार दिया

लोकसभा चुनाव: पश्चिम बंगाल में चला सितारों का जादू, भाजपा-टीएमसी का सेलेब्रिटी पर भरोसा बढ़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -