वापी नगरपालिका चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत, AAP का सूपड़ा साफ़

अहमदाबाद: गुजरात के वापी में नगरपालिका चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वापी नगरपालिका के चुनाव में जबरदस्त जीत मिली है. भाजपा ने नगरपालिका चुनाव में 37 सीटों पर जीत का परचम लहराया है. वहीं, कांग्रेस भी तीन से सात सीटों पर पहुंच गई है. हालांकि, आम आदमी पार्टी (AAP) को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. केजरीवाल की पार्टी खाता भी नहीं खोल सकी है.

वापी नगरपालिका की सत्ता पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बड़ी जीत के साथ वापस कब्जा कर लिया है. पिछले चुनाव में वापी की 44 में से 41 सीटें भाजपा के पाले में गई थीं. लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ. पिछले चुनाव में कांग्रेस जहां महज तीन सीटें ही जीत पाई थी, वहीं इस बार पार्टी ने सात सीटों पर कब्ज़ा जमाया है. भाजपा को चार सीटों का नुकसान झेलना पड़ा है.

वापी नगरपालिका के चुनाव में प्रचंड जीत को लेकर गुजरात की भूपेंद्र पटेल सरकार के वित्त मंत्री तनु देसाई ने कहा कि ये कार्यकर्ताओं की मेहनत की विजय है. वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी फिर एक बार वापी नगरपालिका में सत्ता हासिल करने में विफल रही है. कांग्रेस के लिहाज से ये राहत भरी खबर है कि पार्टी को भले ही चुनावों में शिकस्त मिली, किन्तु इस बार पार्टी को विपक्ष के नेता का ओहदा मिलेगा.

विपक्षी दल अपने दम पर बीजेपी से नहीं लड़ सकते: दिनेश शर्मा

वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान के 100 वर्ष हुए पूरे, समरोह में पहुंचकर सीएम योगी ने की इनसे मुलाकात

बिहार विधानसभा परिसर में बीजेपी, आरजेडी के विधायकों में जुबानी जंग

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -