विधायक के मंदिर पहुंचने पर मचा बवाल, मंदिर के शुद्धिकरण के बाद हुआ भंडारा
विधायक के मंदिर पहुंचने पर मचा बवाल, मंदिर के शुद्धिकरण के बाद हुआ भंडारा
Share:

नई दिल्ली : देश में जहां एक ओर सामाजिक भेदभाव को भूलाकर सभी को साथ रहने की बात कही जाती है. वहीं दूसरी ओर यह शब्द केवल जुबानी तौर पर ही अच्छे लगते हुए नजर आ रहे है. ताजा ख़बरों की माने तो उत्तर प्रदेश के हमीरपुर के राठ इलाके में एक मंदिर को उस समय गंगा जल से शुद्ध किया गया जब एक महिला विधायक मंदिर में दर्शन करने पहुंची थी. एक ओर जहां देश में सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की रोक पर बहस सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गई है. वहीं अब इस मामले ने एक बार फिर महिलाओं को लेकर मोर्चा खोल दिया है. 

'भाजपा मुक्त' होगा भारत : चिदंबरम

हमीरपुर के राठ इलाके में स्थित धूम्र ऋषि के मंदिर में भाजपा महिला विधायक दर्शन करने पहुंची थी. जबकि मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर पूर्णतः रोक है. इस बात का ख़ुलासा हुआ तो इसके बाद मंदिर को गंगा जल से शुद्ध कराया गया. साथ ही मंदिर में मौजूद मूर्तियों को शुद्धिकरण के लिए प्रयाग भेजा गया. जहां मूर्तियों की दोबारा स्थापना कर गांव में भंडारण का आयोजन कराया गया. 

एक बार फिर बंगाल में BJP कार्यकर्ता की हत्या

मामले की जानकारी जब महिला विधायक को लगे तो उन्होंने इस बारे में कहा कि उन्हें मंदिर के नियम पता नहीं थे. बताया जाता है कि धूम्र ऋषि मंदिर महाभारत काल का है. और यहां पर महिलाऐं प्रवेश नहीं करती है. भाजपा विधायक मनीषा अनुरागी यहां एक कार्यक्रम में आई थीं, तब ही वहां मंदिर दर्शन के लिए पहुंची. विधायक का कहना है कि उनके साथ में मौजूद कार्यकर्ता ने उन्हें मंदिर के बारे में बताया तो वे दरशन के लिए पहुंच गई. जिस पर अब काफी बवाल पैदा हो गया है. 

ख़बरें और भी...

 

2019 चुनाव : महागठबंधन नहीं जनता की एक जरूरत बनेगी सरकार के लिए चुनौती

EDITOR DESK : मराठा आरक्षण को बीजेपी का समर्थन क्यों?

देखें VIDEO : जनता से आशीर्वाद मांगने के चक्कर में धड़ाम से गिरे मामा शिवराज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -