MCD चुनाव : प्रचंड जीत की तरफ बीजेपी, AAP ने EVM पर फोड़ा हार का ठीकरा
MCD चुनाव : प्रचंड जीत की तरफ बीजेपी, AAP ने EVM पर फोड़ा हार का ठीकरा
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में हुए MCD चुनाव में सभी सीटों के रुझान सामने आ गए है. इस चुनाव में आम आदमी पार्टी को करारा झटका लगा है. 2015 में प्रचंड चुनाव जीतकर दिल्ली की सरकार में आई अरविन्द केजरीवाल की पार्टी इस चुनाव में तीसरे नंबर पर आती नजर आ रही है. जैसे कि अंदाजा लगाया जा रहा था, MCD चुनाव में BJP को भारी बहुमत मिलता नजर आ रहा है. MCD चुनाव में रुझानों में BJP को 181 सीटें मिलती नजर आ रही है, कांग्रेस को 46 सीटें मिलती नजर आ रही है, वहीँ आम आदमी पार्टी को 31 सीटें मिलती नजर आ रही है.

नार्थ MCD में भाजपा को 64, कांग्रेस को 14 और AAP को 22 सीटें मिलती नजर आ रही है. साऊथ MCD में भाजपा को 71, कांग्रेस को 12 और AAP को 25 सीटें मिलती नजर आ रही है. ईस्ट MCD में भाजपा को 46, कांग्रेस को 5 और AAP को 9 सीटें मिलती नजर आ रही है. इस हार के बाद आम आदमी पार्टी ने हार के लिए EVM में गड़बड़ी को जिम्मेदार ठहराया. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने एमसीडी चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंपने की बात कही. उन्होंने कहा कि मैं हार की नैतिक जिम्मेदारी लेता हूं. इस्तीफा देने के बाद मैं वर्षभर कार्यकर्ता की तरह कार्य करूंगा. उन्होंने भाजपा और भाजपा के राष्ट्रीय संगठन को जीत के लिए शुभकामना दी.

वहीं केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने इस जीत का कारण जनता के पीएम मोदी के प्रति विश्वास को बताया. हर्षवर्धन ने कहा कि यह जीत पूरी बीजेपी की है, लेकिन पीएम मोदी ही जीत के हीरो हैं. हर्षवर्धन ने कहा कि दिल्ली के लोग पूरे देश की तरह आगे बढ़ना चाहते हैं. इसके अलावा विजय गोयल ने कहा कि दिल्ली की जनता चाहती है कि बीजेपी वापसी करें, लोग पीएम मोदी के काम से खुश हैं.

MCD चुनाव : हार के बाद दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने दिया इस्तीफा

खराब EVM पर आंदोलन के मूड में CM केजरीवाल

16 लाख पेपर ट्रेल मशीनें खरीदेगा चुनाव आयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -