आज संसद में दामाद पर गिरेगी बीजेपी की गाज

नई दिल्ली : संसद में इन दिनों अगस्ता वेस्टलैंड मामला तूल पकड़ता हुआ नजर आ रहा है. और इसके साथ ही यह देखने को मिल रहा है कि बीजेपी लगातार कांग्रेस को घेर रही है. आज की बात करे तो यह कहा जा रहा है कि आज बीजेपी के निशाने पर मुख्य रूप से रॉबर्ट वाड्रा रहने वाले है. इस दौरान पार्टी बीकानेर जमीन सौदे को लेकर वाड्रा के साथ ही कांग्रेस को भी अपना निशाना बनाने वाली है.

इसको लेकर ही यह भी सुनने में आया है कि किरीट सोमैया ने वाड्रा से जुड़े कथित घोटाले का मुद्दा उठाने के लिए लोकसभा में नोटिस भी पेश किया है. और इस विषय पर ही प्रवर्तन निदेशालय को पत्र भी लिखा है. इसके अंतर्गत वाड्रा पर लेन देन और गैर पारदर्शी धनराशि को छुपाने के लिए कई कम्पनिया बनाने का आरोप लगाया गया है.

मामले में यह बात सामने आ रही है कि इस चिठ्ठी में सोनिया गांधी के दामाद वाड्रा को गैर पारदर्शी भूमि सौदे, बेनामी लेन देन, धनशोधन और किसानों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया है. चिट्ठी में ही सोमैया ने यह भी लिखा है कि मैंने पूर्व में वाड्रा समूह के सौर परियोजनाओं से संबंधित विभिन्न गैर पारदर्शी लेन देन का ब्योरा सौंपा था.

और मैं इन सब अपराधों पर उचित कार्रवाई किए जाने की मांग कर रहा हूँ. उन्होंने साथ ही यह भी कहा है कि वाड्रा ने ससरे दामों पर जमीन को खरीदकर उसे कई अधिक गुना दाम पर सोलर कम्पनियो को बेची है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -