अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल को राज्यसभा भेजेगी भाजपा, हाई कमान ने दी हरी झंडी - सूत्र

अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल को राज्यसभा भेजेगी भाजपा, हाई कमान ने दी हरी झंडी - सूत्र
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने अपना अलग सियासी रास्ता चुन लिया है. सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है कि शिवपाल, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहायता से राज्यसभा जा सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि इसके लिए भाजपा ने भी हरी झंडी दे दी है.

प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव भाजपा की मदद से राज्यसभा जा सकते हैं. दो दिन तक दिल्ली में भाजपा हाईकमान के साथ मुलाकातों के दौर और फिर लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने के बाद शिवपाल यादव के राज्यसभा जाने का रोडमैप तैयार कर लिया गया है. बता दें कि यूपी में जुलाई महीने में राज्यसभा की 11 सीटें खाली हो रही हैं. इसमें से 7 से 8 सीटों पर भाजपा का जीतना तय माना जा रहा है. शिवपाल सिंह यादव अब भाजपा की सहायता से राज्यसभा जा सकते हैं. इसके साथ ही जसवंतनगर सीट से शिवपाल यादव अपने बेटे आदित्य यादव को मैदान में उतार सकते हैं. भाजपा का प्रयास भी जसवंतनगर सीट पर कमल खिलाने की है.

सपा ने जिस प्रकार से विधानसभा चुनाव में भाजपा को कांटे की टक्कर दिया है, उसके कारण भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर कई तरह के सियासी तानबाने बुन रही है. ऐसे में सपा के कोर वोटबैंक यादव समुदाय में सेंधमारी के लिए भाजपा शिवपाल यादव को राज्यसभा भेजकर केंद्रीय मंत्री बनाने का दांव खेल सकती है. यूपी में 9 फीसदी यादव मतदाता हैं और OBC में सबसे बड़ी आबादी है, जो सपा के कोर वोटर माना जाता है. ऐसे में भाजपा 2024 में सपा को शिकस्त देने के लिए शिवपाल यादव को लेकर यादव समुदाय के रूप में बड़ा चेहरा बना सकती है. शिवपाल यादव का अपना सियासी कद है और यादव समुदाय के बीच उनका काफी प्रभाव माना जाता है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ CM धामी की पत्नी का फर्जी ऑडियो, मची खलबली

CM नीतीश बोले- 'गांधी के विचारों को नहीं मानने वाले अयोग्य और पापी...'

अब नहीं पकड़ा जा सकता CM सोरेन को जान से मारने की धमकी देने वाला, ये है वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -