तीन राज्यों में अपने सीएम के भरोसे चुनाव लड़ेगी भाजपा
तीन राज्यों में अपने सीएम के भरोसे चुनाव लड़ेगी भाजपा
Share:

नई दिल्ली : गंभीर विचार विमर्श के बाद भाजपा ने आगामी तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में अपने मुख्यमंत्रियों पर विश्वास जताते हुए उन्हीं के नेतृत्व में चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है.हालाँकि पार्टी के इस फैसले से कई लोगों को निराशा हो सकती है जो नेतृत्व परिवर्तन चाहते थे.

बता दें कि एक रिपोर्ट के अनुसार भाजपा राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ में क्रमशः वसुंधरा राजे, शिवराज सिंह चौहान और रमन सिंह के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगी.पार्टी को यह निर्णय इसलिए लेना पड़ा , क्योंकि भाजपा शासित राज्यों में राजे, चौहान और सिंह पार्टी के लोकप्रिय चेहरे होने के साथ ही उनके कद के कोई दूसरे नेता मौजूद नहीं हैं.पार्टी चुनाव से पहले नेतृत्व बदलने का जोखिम नहीं उठाना चाहती.

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में फरवरी में हुए उपचुनाव में अजमेर और अलवर संसदीय सीटों और मंडलगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस से मिली हार के बाद बीजेपी में वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग उठी थी , लेकिन राजे तो बच गई लेकिन अध्यक्ष परनामी को हटना पड़ा. राजस्थान में अमित शाह राज्य में पार्टी की कमान अपने हाथ में रखेंगे.

इसी तरह एमपी में भी कोलारस और मुंगावली विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी के हारने के बावजूद चौहान तो बने रहे लेकिन पार्टी अध्यक्ष नंद कुमार चौहान को हटाकर जबलपुर के सांसद राकेश सिंह को अध्यक्ष बना दिया. शिवराज इसलिए बच गए क्योंकि वे एक ताकतवर ओबीसी नेता और संसदीय बोर्ड के सदस्य भी हैं.जबकि छत्तीसगढ़ में रमन सिंह बीजेपी के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर विराजित नेता हैं . वे दिसंबर 2003 से प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं.गैर-जनजातीय समुदाय वाले सिंह का कार्यकाल अच्छा रहा है.

यह भी देखें

नीतीश और उद्धव के लिए चुनौती बनी भाजपा

पश्चिम बंगाल में एक और बीजेपी कार्यकर्ता को मार कर टांगा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -