गोवा की 40 में से 38 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी भाजपा, जानिए क्यों छोड़ी 2 सीटें ?
गोवा की 40 में से 38 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी भाजपा, जानिए क्यों छोड़ी 2 सीटें ?
Share:

पणजी: गोवा सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो चुकी है। बता दें कि गोवा में 40 विधानसभा सीटें हैं। यहां एक ही चरण में 10 फरवरी को मतदान होगा। जिसके परिणाम 10 मार्च को जारी किए जाएंगे। बता दें कि यहां की सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य में अगले माह होने वाले विधानसभा चुनावों में 40 में से 38 सीटों पर प्रत्याशी खड़े करने का फैसला लिया है।

इसको लेकर शुक्रवार को भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि 40 में से 38 सीटों पर पार्टी उम्मीदवार खड़े करेगी। मगर दो विधानसभा क्षेत्रों जिनमें बेनालिम और नुवेम में पार्टी अपने चुनाव चिन्ह पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी। इन दोनों विधानसभा में लोग परंपरागत रूप से गैर-भाजपाई उम्मीदवारों के लिये वोट डालते हैं। यहां ईसाई आबादी ज्यादा है।

पदाधिकारी ने आगे कहा कि, 'संसदीय बोर्ड की स्वीकृति के बाद उम्मीदवारों का औपचारिक ऐलान 16 जनवरी के बाद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के नामों पर अपनी अंतिम मुहर लगाने के लिए पार्टी अपनी कोर समिति की मीटिंग कर रही है। जिसका नेतृत्व गोवा चुनावों के लिए पार्टी के प्रभारी और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस कर रहे हैं। इसके अलावा भाजपा की गोवा यूनिट के चीफ सदानंद शेत तानावड़े, सीएम प्रमोद सावंत सहित अन्य लोग भी बैठकों में शामिल हो रहे हैं।

यूपी चुनाव में पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा, टिकट बंटवारे पर बैठक में हुए शामिल

यूपी चुनाव: क्या अयोध्या में 'मोदी की काशी' जैसा करिश्मा कर पाएंगे योगी आदित्यनाथ ?

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -