राजस्थान की राजसमंद विधानसभा सीट पर भाजपा की जीत, 2 सीटों पर कांग्रेस का नेतृत्व

May 02 2021 04:15 PM
राजस्थान की राजसमंद विधानसभा सीट पर भाजपा की जीत, 2 सीटों पर कांग्रेस का नेतृत्व

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक राजस्थान विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा की दीप्ति माहेश्वरी ने जीत दर्ज की है, जबकि राजस्थान की सहोदा और सुजानगढ़ सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस बढ़त बनाए हुए है। राजसमंद, सुजानगढ़ और सहोदा विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को हुए उपचुनाव में 60.37 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। आयोग के अनुसार माहेश्वरी ने कांग्रेस से तनसुख बोहरा को 5,310 वोटों से हराया।

राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने राजसमंद में पार्टी की जीत का स्वागत करते हुए सहारा और सुजानगढ़ सीटों पर हार स्वीकार की और आत्ममंथन का वादा किया। उन्होंने वोट डालने के साथ-साथ पार्टी कार्यकर्ताओं को बेहिचक समर्थन के लिए मतदाताओं का आभार जताया।

सहोदा और सुजानगढ़ सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी और मनोज कुमार 19,985 और 16,104 वोटों से आगे चल रहे हैं, इसमें कहा गया है कि सहादा में राष्ट्रीय लोकंत्रिक पार्टी के सीताराम नायक और भाजपा के रतनलाल जाट क्रमश दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।राज्य की राजसमंद, सुजानगढ़ और सहोदा विधानसभा सीटों के लिए 17 अप्रैल को हुए उपचुनाव में कुल 60.37 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

विधानसभा चुनाव: ममता- विजयन और स्टालिन को CM केजरीवाल ने दी जीत की बधाई

बंगाल चुनाव: सच हुई प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी, फिर भी लिया संन्यास, जानिए क्यों ?

ममता बनर्जी की जीत के हीरो प्रशांत किशोर का बड़ा ऐलान- अगर भाजपा 100 सीटें जीतती है तो छोड़ दूंगा चुनावी...