उत्तराखंड को फिर मिल सकता है नया सीएम, इस वजह से जा सकती है तीरथ रावत की कुर्सी
उत्तराखंड को फिर मिल सकता है नया सीएम, इस वजह से जा सकती है तीरथ रावत की कुर्सी
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सियासी गलियारों में फिर से चर्चा तेज हो गई है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का शीर्ष नेतृत्व फिर उत्तराखंड में सीएम बदल सकता है। बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम तीरथ सिंह रावत से मुलाक़ात भी की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भाजपा हाईकमान को भरोसा नहीं है कि तीरथ सिंह रावत चुनाव जीत पाएंगे। बता दें कि रावत ने अप्रैल में इस पहाड़ी राज्य की कमान संभाली थी। ऐसे में उन्हें 10 सितंबर से पहले MLA बनना होगा। क्योंकि इसकी छह माह की अवधि ख़त्म हो रही है और यह भाजपा नेतृत्व की रातों की नींद हराम करता नज़र आ रहा है। रावत ने बुधवार देर शाम भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक की, किन्तु उनके भविष्य पर कोई अंतिम निर्णय नहीं हो पाया है।

अंतिम वक़्त में चुनाव से बचने के लिए भाजपा नया सीएम नियुक्त कर सकती है। ऐसे में पार्टी के सामने अन्य विकल्पों को देखते हुए कई उम्मीदवारों ने राष्ट्रीय राजधानी में डेरा डाल लिया है। ऐसा लगता है कि पार्टी हाईकमान उपचुनाव के लिए जल्दबाजी करने के मूड में नहीं है, क्योंकि यह निष्कर्ष निकाला है कि गंगोत्री की सीट रावत के लिए सुरक्षित नहीं है। भाजपा की राज्य इकाई को भी पता नहीं है कि क्या हो रहा है, क्योंकि वहां के नेताओं को जाहिर तौर पर लूप में नहीं रखा गया है।

ममता-मोदी और मैंगो..., क्या केंद्र और बंगाल के बीच की कड़वाहट दूर कर पाएंगे 'दीदी' के आम ?

रूसी और बेलारूस के नेताओं ने घनिष्ठ सहयोग का किया वादा

ट्रम्प संगठन के प्रमुख एलन वीसेलबर्ग ने न्यूयॉर्क के अभियोजकों के सामने किया आत्मसमर्पण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -